Saturday, May 11, 2024
Advertisement

मद्रास यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होने कोविड की निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मद्रास यूनिवर्सिटी ने 163 वें दीक्षांत समारोह में सम्मिलित होने वाले लोगों के लिए कोविड-19 टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 09, 2021 11:39 IST
covid's negative test report mandatory for Madras...- India TV Hindi
Image Source : FILE covid's negative test report mandatory for Madras University's convocation

चेन्नई। कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मद्रास यूनिवर्सिटी ने 163 वें दीक्षांत समारोह में सम्मिलित होने वाले लोगों के लिए कोविड-19 टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया है। तमिलनाडु के राज्यपाल और मद्रास यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति बनवारीलाल पुरोहित गुरुवार को होने वाले दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करेंगे। वहीं भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), मद्रास के निदेशक डॉ.भास्कर राममूर्ति समारोह के मुख्य अतिथि होंगे।

मद्रास विश्वविद्यालय के जनसंपर्क विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, "कोविड मामलों की बढ़ती संख्या के कारण दीक्षांत समारोह में भाग लेने वाले सभी लोगों के लिए कोविड की निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य कर दी गई है। हमारे सभी अधिकारियों और कुलपति का बुधवार को परीक्षण किया जा चुका है।"

दीक्षांत समारोह में 86 रैंक होल्डर्स, 100 पुरस्कार विजेता, उनके मित्र-रिश्तेदार और यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर, विभाग प्रमुख शिरकत करेंगे। समारोह में शामिल होने वाले लोगों के लिए यूनिवर्सिटी ने फ्री में कोविड-19 टेस्ट करने की सुविधा दी है। इस समारोह में 3 उम्मीदवारों को डॉक्टर ऑफ लेटर्स (डी.लिट) और 683 छात्रों को पीएचडी की उपाधि दी जाएगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement