Friday, May 17, 2024
Advertisement

RPSC: सीनियर टीचर ग्रुप सी के GK का एग्जाम हुआ रीशेड्यूल, अब इस दिन होगी परीक्षा

RPSC Paper Leak- राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने पेपर लीक होने के बाद एग्जाम को रीशेड्यूल कर दिया है। इस एग्जाम से संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहां पढ़ें।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: December 25, 2022 8:55 IST
RPSC Secretary HL Atal- India TV Hindi
Image Source : ANI RPSC Secretary HL Atal

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने सेकेंड ग्रेड सीनियर टीचर कम्टेटिव का पेपर लीक होने के बाद एग्जाम को रीशेड्यूल कर दिया है। RPSC ने इसके लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। बत दें कि सामान्य ज्ञान यानी GK एग्जाम का संशोधित शेड्यूल जारी किया गया है। बता दें कि अब RPSC ग्रुप सी परीक्षा 29 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। जानकारी दे दें RPSC ग्रुप सी परीक्षा 24 दिसंबर को सुबह 9 बजे से 11 बजे तक आयोजित होने वाली थी। लेकिन, एग्जाम से पहले पेपर लीक हो जाने से परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने परीक्षा रद्द करने की घोषणा की है।

परीक्षा कार्यक्रम आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध है। शेष परीक्षा कार्यक्रम यथावत रहेगा। आयोग द्वारा आरपीएससी सेकेंड ग्रेड सीनियर टीचर परीक्षा 21 दिसंबर से 24 दिसंबर, 26 दिसंबर और 27 दिसंबर के बीच निर्धारित की गई थी।

पेपर लीक करने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक, RPSC द्वारा कराए जा रहे एग्जाम के पेपर लीक मामले का मास्टरमाइंड सुरेश बिश्नोई भी गिरफ्तार हुआ है, जिसके साथ दो अन्य भी अरेस्ट हुए हैं। इस एग्जाम को सुबह  9 बजे से होना था। उदयपुर के SP  विकास शर्मा ने बताया कि पेपर लीक होने और एक प्राइवेट बस के परीक्षार्थियों को लाने की गुप्त सूचना पर पुलिस ने बेकरिया थाना क्षेत्र में एक संदिग्ध बस को रोका।

10 लाख रुपये में हुआ पेपर लीक

SP ने जानकारी देते हुए बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है, इस साजिश के मास्टरमाइंड ने पेपर दिलाने के नाम पर 10 लाख रुपये लिए थे। उन्होंने बताया कि मामले में अभी और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं। उदयपुर पुलिस ने पिछले दिनों 3 ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया था, जो इस एग्जाम में बतौर फेक परीक्षार्थी के रूप में शामिल होने वाले थे। ये सभी फिलहाल पुलिस हिरासत में हैं। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement