Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Sarkari Naukri: इस राज्य में होगी टीचर्स की 69,000 से ज्यादा पदों पर भर्ती, जल्द आएगा नोटिफिकेशन

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है। जल्द ही बिहार में 69,000 से ज्यादा टीचर्स के पदों पर भर्ती निकलने वाली है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक हों वे यहां खबर पढ़ सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 20, 2023 15:02 IST
सरकारी नौकरी- India TV Hindi
Image Source : FILE सरकारी नौकरी

बिहार के छात्रों के लिए खुशखबरी है। जल्द ही यहां टीचर के 69000 पदों पर भर्तियां निकाली जाएंगी। इस भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द ही जारी होगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि बिहार कैबिनेट ने मंगलवार को राज्य संचालित स्कूलों में 69,692 शिक्षकों की भर्ती को मंजूरी दी है। वहीं, राज्य के सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग में कार्यरत करीब 30000 'शिक्षा सेवकों' और 10000 'विकास मित्रों' के मासिक मानदेय में 100 प्रतिशत बढ़ोतरी को भी मंजूरी दी गई है।

कैबिनेट से मिली मंजूरी

बिहार के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी एस सिद्धार्थ ने जानकारी देते हुए कहा कि राज्य में 69,692 पदों पर भर्ती को कैबिनेट से मंजूरी मिल गई है। ये भर्तियां बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से आयोजित होंगी। ये भर्ती प्रक्रिया 1.70 लाख भर्ती प्रक्रिया खत्म होने के बाद शुरू की जाएगी।

100 फीसदी से ज्यादा का मानदेय

जानकारी के अनुसार, कैबिनेट में राज्य की पंचायतों में एससी और एसटी कल्याण विभाग के तहत काम करने वाले करीब 9825 विकास मित्रों को अब हर महीने 100 फीसदी से ज्यादा का मानदेय मिलेगा। यानी कि उन्हें मौजूदा 13,700 रुपये के बजाय 25,000 रुपये मिलेगा। साथ ही उनका हर 5 साल में इंक्रीमेंट भी होगा। बता दें कि 'विकास मित्र' सरकार द्वारा विभिन्न विकास और कल्याणकारी योजनाओं को ग्रामीण इलाकों में उतारने का काम करता है।

ये भी पढ़ें:

क्या घट जाएगी नीट पीजी 2023 की कटऑफ? जानें एनएमसी ने क्या दी है जानकारी

ये है दुनिया की सबसे महंगी जमीन! 4 गज की कीमत 4 अरब रुपये

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement