Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

तमिलनाडु नीट यूजी राउंड 2 काउंसलिंग शेड्यूल जारी, कल से शुरू हो रहे रजिस्ट्रेशन

Tamil Nadu NEET UG Counselling 2023: तमिलनाडु चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान निदेशालय की तरफ से राज्य नीट यूजी 2023 के दूसरे दौर के लिए काउंसलिंग तारीखों को घोषित कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 20, 2023 16:21 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

Tamil Nadu NEET UG 2023 counselling schedule: तमिलनाडु चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान निदेशालय  ने राज्य नीट यूजी 2023 के दूसरे दौर के लिए काउंसलिंग तारीखों को घोषित कर दिया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, tnmedicalselection.net पर शेड्यूल देख सकते हैं। जिन आवेदकों ने न्यूनतम NEET 2023 कटऑफ 50% (या SC/ST/OBC के लिए 40%) हासिल कर ली है और अन्य अधिवास आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, वे तमिलनाडु NEET काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। 

चार फेज की है काउंसलिंग

काउंसलिंग प्रक्रिया के चार फेज हैं: राउंड 1, राउंड 2, मॉप-अप राउंड और स्ट्रे वैकेंसी राउंड। काउंसलिंग के प्रत्येक दौर में, उम्मीदवारों को अपनी प्राथमिकताओं के अनुसार अपनी पसंद को भरना और लॉक करना होगा। यदि आवेदक निर्दिष्ट संस्थान में किसी भी राउंड में प्रवेश लेना चाहता है, तो उसे दस्तावेज़ सत्यापन के लिए निर्धारित स्थान पर उपस्थित होना होगा और अनंतिम सीट आवंटन पत्र के साथ निर्दिष्ट तिथि और समय के भीतर नामित संस्थान को रिपोर्ट करना होगा।

इस तारीख को शुरू होगी पंजीकरण प्रक्रिया 
शेड्यूल के मुताबिक, पंजीकरण प्रक्रिया 21 अगस्त को सुबह 10 बजे शुरू होगी और 22 अगस्त को समाप्त होगी। विकल्प भरने और लॉक करने की प्रक्रिया के लिए विंडो 24 अगस्त को सुबह 10 बजे से 28 अगस्त को शाम 5 बजे तक खुली रहेगी। सीट आवंटन प्रोसेस 29 अगस्त को शुरू होगा जो 30 अगस्त तक चलेगा। सीट आवंटन के दूसरे दौर के नतीजे 31 अगस्त को घोषित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: SSC CHSL टियर 1 परीक्षा की आंसर-की जारी, जानें कब तक कर सकते हैं ऑब्जेक्शन

MP NEET पीजी राउंड 2 काउंसलिंग की तारीखें घोषित, जानें यहां

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement