Friday, May 17, 2024
Advertisement

योगी सरकार का 'रोजगार मेला' आज से होगा शुरू, जानिए कहां हो रहा आयोजन

आज से यूपी में योगी सरकार का रोजगार मेला शुरू हो रहा है। जो उम्मीदवार नौकरी की तलाश में दर-दर भटक रहे हैं वे इस मौके का फायदा उठा सकते हैं।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: December 11, 2023 8:31 IST
Yogi Rojgar mela- India TV Hindi
Image Source : FILE आज से शुरू हो रहा योगी सरकार का 'रोजगार मेला'

UP Rojgar Mela: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार मिशन रोजगार ते जरिए प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने की दिशा में काम कर रही है। इसके लिए सरकार आज 11 दिसंबर को राजकीय आईटीआई (ITI) में रोजगार दिवस का आयोजन कर रही है, जिसमें देश भर की 54 कंपनियों भाग ले रही हैं। युवाओं के लिए इन कंपनियों में 6000 से ज्यादा पदों पर नौकरी दिए जाएंगे। इस रोजगार मेले में पूरे राज्य के युवा शामिल हो सकते हैं। ये कंपनियां अलग-अलग क्षेत्र की हैं और इनमें हर वर्ग और हर क्षेत्र में काम किए हुए युवाओं को रोजगार मिलेगा।

कुल कितने पदों पर होगी भर्ती

इस रोजगार मेले में महिला और पुरुष दोनों उम्मीदवार भाग ले सकते हैं। इस मेले में कुल 6352 पदों पर भर्ती होनी है, इच्छुक उम्मीदवारों को आज 11 दिसंबर को अपने सभी एकेडमिक सर्टीफिकेट के साथ सुबह 9 बजे आईटीआई, अलीगंज में आयोजित रोजगार मेला में शामिल होना होगा।

कितनी मिलेगी सैलरी?

मिली जानकारी के मुताबिक, आज 11 दिसंबर को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान यानी आईटीआई, अलीगंज, लखनऊ में रोजगार दिवस का आयोजन होने जा रहा है। इसमें कुल 54 कंपनियां शामिल हो रहीं हैं। इन कंपनियों  में विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग योग्यता वाले उम्मीदवार की आवश्यकता है। वहीं, इस मेले में 18 से 45 वर्ष तक के युवा भाग ले सकते हैं। साथ ही क्वालिफिकेशन की बात करें तो इस रोजगार मेले में हाईस्कूल, इण्टरमीडिएट, आईटीआई, डिप्लोमा, ग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट और बी-टेक वाले उम्मीदवार भाग ले सकते हैं। इन कंपनियों में सेलेक्ट हुए लोगों को 10,000 से लेकर 40,000 रुपये तक का हर महीने सैलरी दी जाएगी। साथ ही कंपनियों द्वारा दी जाने वाली अन्य सुविधाएं भी प्रदान की जाएंगी।

ये भी पढ़ें:

BSSC इंटर लेवल वैकेंसी की आवेदन तारीख आज हो रही खत्म, 11000 से ज्यादा पदों पर होनी है भर्ती

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement