Sunday, May 19, 2024
Advertisement

UP Election 2022: शाह बोले- 5 चरणों में BJP को बहुमत, अब 300 पार वाली सरकार बनाने के लिए वोट डालें

कुशीनगर और संतकबीरनगर में आयोजित चुनावी जनसभाओं में अमित शाह ने कहा कि प्रदेश के पांच चरणों के चुनाव में भाजपा ने बहुमत के बराबर सीटें प्राप्त कर ली है और छठे और सातवें चरण में मतदाताओं ने 300 पार वाली सरकार बनाने के लिए वोटिंग करनी है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 28, 2022 16:51 IST
Amit Shah- India TV Hindi
Image Source : PTI Amit Shah

कुशीनगर/ संतकबीरनगर (उप्र): केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को दावा किया कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में पांच चरणों के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने बहुमत के बराबर सीटें प्राप्त कर ली हैं और अब छठे और सातवें चरण में मतदाताओं को 300 पार वाली सरकार बनाने के लिए वोट डालना है। कुशीनगर और संतकबीरनगर में आयोजित चुनावी जनसभाओं में शाह ने कहा कि प्रदेश के पांच चरणों के चुनाव में भाजपा ने बहुमत के बराबर सीटें प्राप्त कर ली है और छठे और सातवें चरण में मतदाताओं ने 300 पार वाली सरकार बनाने के लिए वोटिंग करनी है।

उन्होंने पिछली सरकारों में "बुआ और भतीजा" (मायावती और अखिलेश यादव) पर उत्तर प्रदेश को जाति के आधार पर विभाजित करने का आरोप लगाते हुए सपा और बसपा दोनों पर निशाना साधा और कहा कि अगर एक सरकार सत्ता में आएगी तो एक जाति के लिए काम करेगी और दूसरी आई तो दूसरी जाति के लिए काम करेगी। शाह ने कहा कि भाजपा की सरकारों ने सबका साथ-सबका विकास के मंत्र के साथ काम किया। शाह ने कहा कि भाजपा सरकार बना दो और भाजपा सरकार बनने के बाद उप्र में किसी भी किसान को बिजली का बिल नहीं भरना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि बिजली मुफ्त मिलेगी, गरीबों की बच्चियों को उच्च शिक्षा के लिए मुफ्त में स्कूटी, उच्‍च शिक्षा के छात्रों को टैबलेट और स्मार्टफोन देने का वादा किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की केंद्र और राज्‍य सरकार की उन्होंने खूब सराहना की और कहा कि योगी जी ने चुन-चुनकर माफियाओं को उप्र से खदेड़ने का काम किया है। कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों की चर्चा करते हुए शाह ने अखिलेश के ‘भाजपा टीका’ वाले बयान का भी जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि अगर उप्र के लोग अखिलेश जी के बहकावे में आकर टीका न लगवाते, तो क्या कोरोना के तीसरी लहर में बच पाते। उन्होंने कहा कि रात के अंधेरे में अखिलेश यादव ने खुद ही टीका लगवा लिया। गृह मंत्री ने तंज किया कि ये कैसे नेता हैं, जो अपने राजनीतिक स्वार्थ की पूर्ति के लिए जनता को बहकाने का काम करते हैं।''

शाह ने खुद को वर्ष 2013 में उप्र का प्रभारी बनाये जाने के बाद राजनीतिक बदलावों की चर्चा करते हुए कहा कि 2014 में उत्‍तर प्रदेश ने 80 में से 73 सीटें भाजपा की झोली में डालकर पहली बार किसी गैर कांग्रेसी दल को बहुमत से ज्यादा सीटें जिताई थीं और मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया था। कुशीनगर और संतकबीरनगर के विधानसभा क्षेत्रों में छठे चरण में तीन मार्च को मतदान होगा।

(इनपुट- एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement