Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

जीवन में कुछ बड़ा करने की प्रेरणा खेल से मिली : अभिषेक बच्चन

बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन का कहना है कि स्पोर्ट टीमों के साथ करीबी तौर पर काम करने से उनका ध्यान बंटने के बजाए उन्हें 'जीवन में कुछ बड़ा करने की' प्रेरणा मिली है।

Agency Written by: Agency
Published on: July 29, 2017 7:50 IST
abhishek- India TV Hindi
Image Source : PTI abhishek

कोलकाता:  वीवो प्रो-कबड्डी लीग के सभी चार सीजनों में जयपुर पिंक पैंथर्स की हौसलाअफजाई करते नजर आए बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन का कहना है कि स्पोर्ट टीमों के साथ करीबी तौर पर काम करने से उनका ध्यान बंटने के बजाए उन्हें 'जीवन में कुछ बड़ा करने की' प्रेरणा मिली है।

अभिषेक कबड्डी लीग की टीम जयपुर के सह-मालिक हैं। वह फुटबाल की इंडियन सुपर लीग चेन्नइयन एफसी के भी सह-मालिक हैं।

अभिनेता ने एक इंटरव्यू में कहा, "मैं अपने कार्यक्रमों में संतुलन बनाए रखता हूं, ताकि मेरा कोई भी काम प्रभावित न हो। खेल में मेरी भागीदारी से मुझे कई खिलाड़ियों से मिलने का मौका मिला और इसमें मुझे मुझे जीवन में कुछ बड़ा करने की प्रेरणा मिली।"

फुटबॉल और कबड्डी के जरिए 2014 से खेल जगत में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे अभिषेक ने कहा, "हर किसी के जीवन में खेल का बड़ा महत्व होना चाहिए, क्योंकि यह आपके अंदर की खूबियों को बाहर निकालता है और निश्चित तौर पर आपके विकास में मदद करता है।"

हैदराबाद में शुक्रवार से हो रही प्रो-कबड्डी लीग के पांचवें सीजन का फाइनल मैच 28 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाएगा। इस बार लीग में चार नई टीमें शामिल हैं और इस कारण यह लीग तीन माह तक जारी रहेगी, जिसमें 113 मैच खेले जाएंगे।

abhishek

Image Source : PTI
abhishek

अभिषेक ने कहा, "मैं इस बात से खुश हूं कि कबड्डी ने सभी कठिनाइयों को पार किया है। तीन साल पहले जहां हम थे, आज हम वहां से काफी आगे बढ़ चुके हैं।"

अभिनेता ने कहा, "मेरे अनुसार, कबड्डी लीग ने अभी अपनी पूरी क्षमता की तुलना में कुछ हिस्से की उपलब्धि हासिल की है, लेकिन अभी बहुत कुछ पाना बाकी है। यह एक सुंदर खेल है और यह वो ऊंचाई भी निश्चित तौर पर हासिल करेगा। चार नई टीमें और भी प्रतिभा और एथलीट के लिए और भी अवसर इस खेल में लेकर आएंगी।"

जयपुर ने नीलामी में मंजीत छिल्लर को 75.5 लाख रुपये में खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया था।

मंजीत के बारे में अभिषेक ने कहा, "वह कबड्डी लीग और पिछले साल विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं। उनकी निरंतरता पर्याप्त है और उन्होंने कप्तान के तौर पर पहले से ही अपनी सभी जिम्मेदारियां पूरी करनी शुरू कर दी हैं। निश्चित तौर पर उनका अनुभव मैदान पर टीम के आत्मविश्वास को बढ़ाएगा।"

अभिषेक ने कहा कि कबड्डी लीग के पहले सीजन का खिताब जीतने वाली जयपुर टीम में कई युवा और अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं।

उन्होंने कहा, "जयपुर ने हमेशा युवा प्रतिभा पर भरोसा किया है। हमने एक बार फिर इस पर भरोसा जताया है। हम हमेशा ही नए और पुराने खिलाड़ियों से टीम के निर्माण को आतुर रहते हैं। हमारे पास जसवीर सिंह, मंजीत और नवनीत गौतम जैसे अच्छे खिलाड़ी हैं।"

आपकी अदालत में अनिल कपूर का बड़ा खुलासा

ड्रग्स मामले में रवि तेजा से पूछताछ

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement