Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

शूजित सरकार ने कहा, महिलाओं पर कटाक्ष है गुलाबी रंग

शहरों पर महिलाओं के खिलाफ अपराधों की सच्चाई को दर्शाती फिल्म 'पिंक' के सह-निर्माता तथा फिल्मकार शूजित सरकार का कहना है कि गुलाबी रंग महिलाओं पर कटाक्ष है।

IANS
Published on: September 19, 2016 10:20 IST
shoojit sircar says pink color is satair on women- India TV Hindi
shoojit sircar says pink color is satair on women

नई दिल्ली: शहरों पर महिलाओं के खिलाफ अपराधों की सच्चाई को दर्शाती फिल्म 'पिंक' के सह-निर्माता तथा फिल्मकार शूजित सरकार का कहना है कि गुलाबी रंग महिलाओं पर कटाक्ष है। अभिनेता अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू के साथ सरकार एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

इस समारोह में उन्होंने उन दोहरे स्तर वाली चीजों के बारे में बात की, जिनसे समाज में महिलाओं को जूझना पड़ता है तथा किस प्रकार से महिलाओं के प्रति लोगों के व्यवहार में बदलाव लाया जा सकता है।

सरकार ने कहा, "गुलाबी एक ऐसा रंग है, जिसे महिलाओं पर समाज में अन्य चीजों की भांति थोपा गया है। मैं अक्सर यह सवाल करता हूं कि यह फैसला किसने लिया होगा? आखिर क्यों लड़कों को गुलाबी और लड़कियों को नीले रंग से जोड़ा जाता है।"

फिल्मकार ने कहा, "सभी कपड़े सामान्य हैं। हम महिलाओं के पहने हुए कपड़ों को किस प्रकार देखते हैं, यह हमारे विचारों का केवल एकमात्र प्रतिबिंब है।"

'पिंक' में अमिताभ को एक वकील के रूप में देखा जा रहा है। इस फिल्म को आलोचकों ने भी सराहा है। अनिरुद्ध रॉय चौधरी निर्देशित फिल्म में तापसी, कृति कुलहरि, एंड्रिया तारियांग, अंगद बेदी, पीयूष मिश्रा और धृतिमान चटर्जी मुख्य भूमिकाओं में हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement