Monday, April 15, 2024
Advertisement

KBC 15: लाल बहादुर शास्त्री से जुड़ा था 25 लाख का सवाल, जवाब पता होते हुए भी कंटेस्टेंट ने किया क्विट

'कौन बनेगा करोड़पति 15' के 19वें एपिसोड में अर्चना उपाध्याय ने 12 लाख 50 हजार की रकम जीती। उन्होंने 25 लाख रुपये के सवाल पर खेल क्विट किया। क्या था ये सवाल? जानने के लिए पढ़े पूरी खबर...

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie
Updated on: September 08, 2023 14:22 IST
Kaun Banega Crorepati 15 - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM 'कौन बनेगा करोड़पति 15'

'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन 14 अगस्त 2023 से शुरू हो गया है। बीते दिन 19वें एपिसोड की अमिताभ बच्चन ने शानदार तरीके से शुरुआत की। रोलओवर कंटेस्टेंट अर्चना उपाध्याय हॉटसीट पर बैठी नजर आईं। अर्चना उपाध्याय एक होम मेकर हैं, जो घर से निकलकर अपनी अलग पहचान बनाना चाहती हैं। अर्चना महाराष्ट्र के तलोजा की रहने वाली हैं। अर्चना के साथ कंपैनियन के तौर पर उनके पति, पिता और ससुर आए थे। इस शो के दौरान अर्चना ने बताया कि उनका सबसे करीबी कंपैनियन उनका फोन है। 

जीती 12 लाख 50 हजार की रकम

इस दौरान अमिताभ बच्चन ने अर्चना उपाध्याय के फोन से गाना भी बजाया, जिसके बोल थे 'अब तो है तुमसे हर खुशी अपनी' । ये अमिताभ बच्चन की फिल्म 'अभिमान' का गाना था'। अर्चना ने पुराने गानों की प्लेलिस्ट बना रखी थी। उन्होंने ये भी बताया कि अमिताभ बच्चन उनके पसंदीदा अभिनेता हैं। अर्चना ने अमिताभ को बताया उनकी फिल्म का ये गाना उनकी लाइफ के अहम हिस्से को दर्शाता है। इसके बाद सवालों का सिलसिला शुरू हुआ और शानदार तरीके से खेलते हुए उनके सामने 25 लाख का सवाल आया। इस सवाल के जवाब को लेकर अर्चना श्योर नहीं थीं, इसलिए उन्होंने खेल वहीं छोड़ने का फैसला लिया और उन्होंने 12 लाख 50 हजार की रकम अपने नाम की। 

25 लाख का सवाल
1956 में श्री लाल बहादुर शास्त्री ने इनमें से किस राज्य में एक दुर्घटना के बाद रेल मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था?

ऑप्शन्स

  • उत्तर प्रदेश
  • पश्चिम बंगाल
  • गुजराज
  • तमिलनाडु

सही जवाब- तमिलनाडु

शो के फॉर्मेट के अनुसार अर्चना को खेल क्विट करने के बाद एक जवाब चुनना था। उन्होंने ऑप्शन डी चुना जो कि सही जवाब था, अगर वो खेल क्विट न करतीं तो 25 लाख रुपये जीत सकती थीं। वैसे वो जवाब को लेकर श्योर नहीं थीं।

क्या है डबल डिप?
वहीं इस सीजन में डबल डिप का भी नया कॉन्सेप्ट आया है। ये एक ऐसी लाइफ लाइन है, जिसका प्रयोग करते हुए कंटेस्टेंट एक सवाल के दो बार जवाब दे सकता है। यानी आगर वो ये लाइफ लाइन चुनने के बाद किसी सवाल का जवाब गलत देता है तो वो एक और अटेंप्ट कर सकता है यानी वो एक बार और जवाब चुन सकता है। 

सुपर संदूक क्या है?
'कौन बनेगा करोड़पति' के 15वें सीजन में सुपर संदूक का नया कॉन्सेप्ट लाया गया है। इसमें एक मिनट के अंदर एक रैपिड फायर पूछा जाता है। यानी लगातार कई सवाल पूछे जाते हैं, जिस सवाल का जवाब न पता हो उसे कंटेस्टेंट पास कर सकता है। हर सवाल के सही जवाब का 10 हजार रुपये मिलता है। अगर कंटेस्टेंट 50 हजार की धनराशि इसमें जीत लेता है तो वो इस पैसे से एक लाइफ लाइन जिंदा कर सकता है, यानी एक लाइफ लाइन जिंदा करने की कीमत 50 हजार रुपये होती है। 

ये भी पढ़ें: पहले दिन ही शाहरुख खान की 'जवान' ने किया खेला, ताबड़तोड़ कमाई कर 'गदर 2' को भी चटाई धूल!

KBC 15: कंटेस्टेंट को 'दिन में दिखे तारे' जब आया 6 लाख 40 हजार का सवाल, दो बार दिया जवाब, फिर भी नहीं हुआ सही 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement