Friday, May 17, 2024
Advertisement

'द एम्पायर' की कहानी पर आपत्ति के बारे में निखिल आडवाणी ने कही ये बात

'द एम्पायर' एक योद्धा से राजा बनने की एक काल्पनिक गाथा है, जो दो लेखकों डायना प्रेस्टन और उनके पति माइकल प्रेस्टन के उपनाम एलेक्स रदरफोर्ड की किताबों पर आधारित है।

Written by: IANS
Updated on: August 27, 2021 16:41 IST
Nikhil Advani talk about objection to the story of The Empire web series- India TV Hindi
Image Source : TWITTER 'द एम्पायर' की कहानी पर आपत्ति के बारे में निखिल आडवाणी ने कही ये बात 

'द एम्पायर' के शो रनर निखिल आडवाणी का कहना है कि मुगल साम्राज्य पर एलेक्स रदरफोर्ड की किताब के पात्रों की सफलता और असफलता ने ही उन्हें कहानी को पर्दे पर लाने के लिए प्रेरित किया। 'द एम्पायर' की कहानी पर आपत्तियों के बारे में बात करते हुए, आडवाणी ने आईएएनएस को बताया, "बेशक, यह वहां है और मैंने सोचा था कि मैं 'बाटला हाउस' पर कर रहा हूं क्योंकि 'बाटला हाउस' एक कलाकार के रूप में है। विषय की व्याख्या छात्रों से या पुलिस से की जा सकती है। यह व्याख्या के बारे में है।"

'द एम्पायर' एक योद्धा से राजा बनने की एक काल्पनिक गाथा है, जो दो लेखकों डायना प्रेस्टन और उनके पति माइकल प्रेस्टन के उपनाम एलेक्स रदरफोर्ड की किताबों पर आधारित है। वे छह-पुस्तक ऐतिहासिक कथा श्रृंखला 'एम्पायर ऑफ द मुगल' के लिए जाने जाते हैं। 'द एम्पायर' के मामले में आडवाणी ने कहा कि फोर्स फील्ड किताब थी।

वेब सीरीज The Empire का ट्रेलर रिलीज, दमदार अंदाज में दिखे कुणाल कपूर और दृष्टि धामी

आडवाणी ने कहा, "मेरे लिए, इस मामले में बल क्षेत्र पुस्तक रहा है। मैं पुस्तक का अनुसरण कर रहा हूं। अगर आपको कोई आपत्ति है तो आपको यह समझने की जरूरत है कि एक निर्माता और कहानीकार के रूप में मुझे पुस्तक और कहानी से मोहित किया गया है।"

उन्होंने कहा, "मुझे किताब के पात्रों की सफलता और असफलता पसंद है और इसलिए मैंने इसे पर्दे पर लाने की कोशिश की।"

मिताक्षरा कुमार द्वारा निर्देशित और मोनिशा आडवाणी और मधु भोजवानी द्वारा निर्मित, 'द एम्पायर' जल्द ही केवल डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Web Series News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement