Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. तीन ऐसे धाकड़ विदेशी खिलाड़ी जो IPL 2020 में करेंगे अपना डेब्यू

तीन ऐसे धाकड़ विदेशी खिलाड़ी जो IPL 2020 में करेंगे अपना डेब्यू

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 08, 2020 12:13 IST
  • कोरोना महामारी के बीच आईपीएल का बिगुल बज चुका है। देश से बाहर यूएई में इसकी शुरुआत 19 सितंबर से होगी। इस तरह आईपीएल के 13वें सीजन की तैयारी जोरो - शोरों पर हैं। सभी फ्रेंचाईजी समेत खिलाड़ी भी अब अपने घर के पास मैदान में ट्रेनिंग क्र्रते नजर आ रहे हैं। ऐसे में हर साल आईपीएल में कई युवा खिलाड़ी निकलकर क्रिकेट के सितारे बनते हैं। इस तरह हम आपको 3 ऐसे विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बतायेंगे जो इस साल आईपीएल 2020 में अपना डेब्यू कर फैंस का दिल जीतना चाहेंगे। 
 
    Image Source : Getty

    कोरोना महामारी के बीच आईपीएल का बिगुल बज चुका है। देश से बाहर यूएई में इसकी शुरुआत 19 सितंबर से होगी। इस तरह आईपीएल के 13वें सीजन की तैयारी जोरो - शोरों पर हैं। सभी फ्रेंचाईजी समेत खिलाड़ी भी अब अपने घर के पास मैदान में ट्रेनिंग क्र्रते नजर आ रहे हैं। ऐसे में हर साल आईपीएल में कई युवा खिलाड़ी निकलकर क्रिकेट के सितारे बनते हैं। इस तरह हम आपको 3 ऐसे विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बतायेंगे जो इस साल आईपीएल 2020 में अपना डेब्यू कर फैंस का दिल जीतना चाहेंगे। 

     

  • इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से सभी फैंस के दिलों में राज करने वाले टॉम बैंटन, बिग बैश लीग और पाकिस्तान सुपर लीग के बाद दुनिया की सबसे बड़ी लीग आईपीएल में भी अपनी धाक जमाना चाहेंगे। वो इस आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से आगाज करेंगे। 
    Image Source : Getty

    इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से सभी फैंस के दिलों में राज करने वाले टॉम बैंटन, बिग बैश लीग और पाकिस्तान सुपर लीग के बाद दुनिया की सबसे बड़ी लीग आईपीएल में भी अपनी धाक जमाना चाहेंगे। वो इस आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से आगाज करेंगे। 

  • क्रिकेट के मैदान में विकेट लेने के बाद बल्लेबाज को सैल्यूट देने वाले कैरिबियाई गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल की बेहतरीन गेंदबाजी से सभी वाकिफ हैं। इस साल आईपीएल नीलामी में उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने शामिल किया। जिसके लिए वो दुबई में डेब्यू करते नजर आएंगे। 
    Image Source : Getty

    क्रिकेट के मैदान में विकेट लेने के बाद बल्लेबाज को सैल्यूट देने वाले कैरिबियाई गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल की बेहतरीन गेंदबाजी से सभी वाकिफ हैं। इस साल आईपीएल नीलामी में उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने शामिल किया। जिसके लिए वो दुबई में डेब्यू करते नजर आएंगे। 

  • ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेज़लवुड को साल 2014 के सीजन में मुंबई इंडियंस ने खरीदा था लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। जिसके बाद अब उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2020 के लिया अपनी टीम में शामिल किया है। हेजलवुड ने अभी तक अपने टी20 करियर के35 मुकाबलों में 42 विकेट चटकाए हैं और उनका इकॉनमी रेट 7।56 का रहा है। इस तरह वो चेन्नई के लिए ट्रम्प कार्ड साबित हो सकते हैं। 
    Image Source : Getty

    ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेज़लवुड को साल 2014 के सीजन में मुंबई इंडियंस ने खरीदा था लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। जिसके बाद अब उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2020 के लिया अपनी टीम में शामिल किया है। हेजलवुड ने अभी तक अपने टी20 करियर के35 मुकाबलों में 42 विकेट चटकाए हैं और उनका इकॉनमी रेट 7।56 का रहा है। इस तरह वो चेन्नई के लिए ट्रम्प कार्ड साबित हो सकते हैं।