1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. IPL में नंबर-3 पर खेलते हुए इन बल्लेबाजों ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

IPL में नंबर-3 पर खेलते हुए इन बल्लेबाजों ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

India TV Hindi Photo Desk India TV Hindi Photo Desk
Updated on: September 15, 2020 12:36 IST
  • इंटरनेशनल क्रिकेट की तरह इंडियन प्रीमियर लीग में भी नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने का स्‍थान काफी अहम होता है। यही वजह है कि IPL की सभी टीमें नंबर 3 पर उस खिलाड़ी की मौका देती हैं जो शुरुआत में पारी को मजबूती दे सके।  इसलिए आज हम आपको उन  खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने नंबर-3 पर खेलते हुए  इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। 
    Image Source : pti

    इंटरनेशनल क्रिकेट की तरह इंडियन प्रीमियर लीग में भी नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने का स्‍थान काफी अहम होता है। यही वजह है कि IPL की सभी टीमें नंबर 3 पर उस खिलाड़ी की मौका देती हैं जो शुरुआत में पारी को मजबूती दे सके।  इसलिए आज हम आपको उन  खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने नंबर-3 पर खेलते हुए  इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। 

  • इंडियन प्रीमियर लीग में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में एबी डिविलियर्स तीसरे स्थान पर हैं। एबी ने वैसे तो IPL में 4395 रन बनाए हैं लेकिन इसमें से 2176 रन उन्होंने नंबर 3 बल्लेबाज के रुप में बनाए हैं। 
    Image Source : IPLt20.com

    इंडियन प्रीमियर लीग में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में एबी डिविलियर्स तीसरे स्थान पर हैं। एबी ने वैसे तो IPL में 4395 रन बनाए हैं लेकिन इसमें से 2176 रन उन्होंने नंबर 3 बल्लेबाज के रुप में बनाए हैं। 

  • इस लिस्ट में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली दूसरे स्थान पर हैं। कोहली ने नंबर 3 बल्लेबाज के तौर पर 2255 रनबनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 35.23 और स्ट्राईक रेट 123.77 का रहा है।
    Image Source : Twitter: @RCBTweets

    इस लिस्ट में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली दूसरे स्थान पर हैं। कोहली ने नंबर 3 बल्लेबाज के तौर पर 2255 रनबनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 35.23 और स्ट्राईक रेट 123.77 का रहा है।

  • IPL में नंबर-3 पर खेलते हुए सबसे सफल बल्लेबाज का रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम दर्ज है। रैना ने नंबर -3 पर खेलते हुए IPL में 4907 रन बनाए हैं जिसमें 1 शतक भी दर्ज है।
    Image Source : IPLT20.com

    IPL में नंबर-3 पर खेलते हुए सबसे सफल बल्लेबाज का रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम दर्ज है। रैना ने नंबर -3 पर खेलते हुए IPL में 4907 रन बनाए हैं जिसमें 1 शतक भी दर्ज है।

लाइव स्कोरकार्ड

Social Tracker

Next Photo Gallery