Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जबरन वसूली के आरोप में 5 पुलिसकर्मियों सहित 19 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, 2 एसपी भी शामिल

गुजरात पुलिस ने जबरन वसूली के एक मामले में 5 पुलिसकर्मियों सहित कुल 19 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इन 5 पुलिसकर्मियों में दो पुलिस अधिक्षकों के नाम भी शामिल हैं। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने इसकी जानकारी दी है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: February 17, 2024 19:32 IST
जबरन वसूली के आरोप में 19 लोगों के खिलाफ केस दर्ज।- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO जबरन वसूली के आरोप में 19 लोगों के खिलाफ केस दर्ज।

भुज: गुजरात के कच्छ जिले में एक कंपनी के कर्मचारी के अपहरण और जबरन वसूली के संबंध में 2 पुलिस अधीक्षक (SP) और 3 अन्य वरिष्ठ पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शनिवार को इस मामले की जानकारी दी। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के गुजरात हाई कोर्ट के आदेश पर रोक लगा रखी थी। वहीं रोक हटने के लगभग एक महीने बाद अपराध जांच विभाग (CID) ने गुरुवार को 2 पुलिस अधीक्षकों, 3 उपाधीक्षकों, एक उप-निरीक्षक और इलेक्ट्रोथर्म लिमिटेड के मालिकों समेत अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। 

साल 2015 का मामला

सीआईडी द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, कच्छ जिले के गांधीधाम के निवासी परमानद सीरवानी ने दिसंबर 2015 में अपहरण और जबरन वसूली के लिए कंपनी के दो मालिकों और 11 अन्य के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। विज्ञप्ति में कहा गया है कि शिकायतकर्ता और उसकी पत्नी ने आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए 6 दिसंबर 2015 और 4 फरवरी 2016 के बीच संबंधित अधिकारियों से संपर्क किया था। हालांकि, जब कोई कार्रवाई नहीं की गई, तो उन्होंने प्राथमिकी का निर्देश देने के लिए हाई कोर्ट का रुख किया। हाई कोर्ट ने 10 अक्टूबर, 2019 के अपने आदेश में अधिकारियों को प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया, लेकिन आरोपी को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई। 

पांच पुलिसकर्मी नामजद

विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस साल 16 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट ने रोक हटा ली थी। जांच एजेंसी ने विज्ञप्ति में आरोपी पुलिस अधिकारियों की भूमिका का खुलासा नहीं किया और कहा कि इससे जांच प्रभावित होगी। विज्ञप्ति में कहा गया है कि कच्छ (पूर्व) के पूर्व एसपी जीवी बारोट व भावना पटेल, डीएसपी आरडी देसाई, डीएस वाघेला व वीजे गढ़वी और उपनिरीक्षक एनके चौहान को प्राथमिकी में नामजद किया गया है।

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

गुजरात हाईकोर्ट ने CM केजरीवाल और संजय सिंह को दिया झटका, PM मोदी की डिग्री से जुड़ा है मामला

BKU की बैठक में राकेश टिकैत ने भरी हुंकार, तय की दिल्ली घेरने की तारीख; सरकार को दी चेतावनी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement