Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

पीएम मोदी फिर चुने गए सोमनाथ ट्रस्ट के अध्यक्ष, सीएम भूपेंद्र के बेटे से भी मिलने पहुंचे

एक बार फिर से सोमनाथ ट्रस्ट के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने के बाद पीएम मोदी पांच साल तक ट्रस्ट के अध्यक्ष के रूप में कार्य करेंगे। पीएम द्वारा की गई ट्रस्ट की बैठक में सोमनाथ मंदिर को लेकर कई विकास कार्यों को भी हरी झंडी दी गई।

Reported By : Nirnay Kapoor Edited By : Subhash Kumar Updated on: October 31, 2023 6:10 IST
पीएम मोदी का गुजरात दौरा।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पीएम मोदी का गुजरात दौरा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने गृह राज्य गुजरात के दौरे पर पहुंचे हैं। पीएम मोदी ने राज्य के मेहसाणा में सभा को संबोधित किया। यहां बड़ी संख्या में लोग पीएम को सुनने पहुंचे। इस सभा के बाद नरेंद्र पीएम मोदी की अध्यक्षता में राजभवन में सोमनाथ ट्रस्ट के ट्रस्टियों की बैठक भी संपन्न हुई। बैठक में बड़ा फैसला लेते हुए पीएम मोदी को एक बार फिर से सोमनाथ ट्रस्ट के अध्यक्ष के रूप में चुना गया है। 

5 साल का कार्यकाल

एक बार फिर से सोमनाथ ट्रस्ट के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने के बाद पीएम मोदी पांच साल तक ट्रस्ट के अध्यक्ष के रूप में कार्य करेंगे। पीएम की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में सोमनाथ मंदिर के लिए कई विकास कार्यों को भी हरी झंडी दी गई है। पीएम मोदी ने इस बैठक के बारे में जानकारी साझा करते हुए कहा कि हमने ट्रस्ट के कामकाज से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की। इस बात की समीक्षा की गई कि हम मंदिर परिसर के लिए नवीनतम तकनीक का लाभ कैसे उठा सकते हैं ताकि तीर्थयात्रा का अनुभव समान हो। 

सीएम के बेटे से की मुलाकात
इन कार्यक्रमों के अलावा प्रधानमंत्री मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के बेटे अनुज पटेल की तबीयत पुछने के लिए उनके घर पहुंचे। दरअसल, अनुज पटेल को ब्रेन स्ट्रोक की समस्या हुई थी। इसके बाद बीते लंबे समय से उनका इलाज किया जा रहा है। 

लोगों ने जमकर लगाए नारे
बता दें कि जब पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से खेरालु पहुंचे तो वहां बड़ी संख्या में लोग एकत्रित थे। पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर से उतरते ही लोग खुशी से झूमने लगे। इस दौरान उन्होंने जनता का आभार व्यक्त किया और उनके अभिवादन को स्वीकार भी किया। इस मौके पर लोगों ने ‘देखो-देखो कौन आया, गरीबों का मसीहा आया’ और ‘महिलाओं का अधिकार-मोदी है तो मुमकिन है’ जैसे नारे लगाए। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल भी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के साथ थे।

ये भी पढ़ें- दिल्ली: CM अरविंद केजरीवाल की भी मुश्किलें बढ़ीं, ED ने भेजा नोटिस, 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया

ये भी पढ़ें- गुजरात में बड़ा सड़क हादसा, स्टेट रिजर्व पुलिस के जवानों से भरी बस खाई में गिरी, 38 घायल
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement