Saturday, May 04, 2024
Advertisement

PM मोदी की बैठक से AIMIM को बाहर रखने पर नाराज हुए असदुद्दीन ओवैसी, कहा- ये तौहीन है

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि कोविड-19 पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ प्रस्तावित बातचीत में उनकी पार्टी को शामिल नहीं करना हैदराबाद और औरंगाबाद के लोगों की तौहीन (अपमान) है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: April 05, 2020 19:09 IST
PM मोदी की बैठक से AIMIM को बाहर रखने पर नाराज हुए असदुद्दीन ओवैसी, कहा- ये तौहीन है- India TV Hindi
PM मोदी की बैठक से AIMIM को बाहर रखने पर नाराज हुए असदुद्दीन ओवैसी, कहा- ये तौहीन है

हैदराबाद: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि कोविड-19 पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ प्रस्तावित बातचीत में उनकी पार्टी को शामिल नहीं करना हैदराबाद और औरंगाबाद के लोगों की तौहीन (अपमान) है। तेलंगाना की हैदराबाद सीट से ओवैसी खुद लोकसभा सदस्य हैं, जबकि महाराष्ट्र की औरंगाबाद लोकसभा सीट से AIMIM के इम्तियाज़ जलील सांसद हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय को टैग करते हुए एक ट्वीट में आवैसी ने सवाल किया कि क्या हैदराबाद और औरंगाबाद के लोग इसलिए कम दर्जे के इंसान हैं क्योंकि उन्होंने AIMIM को चुना? कोरोना वायरस के कारण देशव्यापी लॉकडाउन (बंद) के बीच विपक्षी दलों से संवाद करने के तहत, मोदी आठ अप्रैल को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए विभिन्न दलों के सदन के नेताओं के साथ बातचीत करेंगे। 

ससंदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने शनिवार को बताया था कि संसद के दोनों सदनों में जिन पार्टियों की कुल क्षमता पांच से अधिक है, उनके सदन के नेता बुधवार को सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री के साथ चर्चा का हिस्सा होंगे। हैदराबाद के सांसद ने प्रधानमंत्री से यह जानने की कोशिश की कि पार्टी के नुमाइंदे आपके ध्यान के योग्य क्यों नहीं हैं। 

ओवैसी ने ट्वीट किया, “पीएमओ इंडिया, यह औरंगाबाद और हैदराबाद के गौरवशाली लोगों की तौहीन (अपमान) है। क्या वे इसलिए कम दर्जे के इंसान हैं क्योंकि उन्होंने AIMIM को चुना? कृपया समझाइए कि वे आपके ध्यान के काबिल क्यों नहीं हैं? सांसदों के रूप में यह हमारा काम है कि हम हमारे लोगों के आर्थिक और मानवीय दुख का आप के सामने प्रतिनिधित्व करें।" 

ओवैसी ने कहा कि वह कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई पर सुझाव देना चाहते हैं। एक अन्य ट्वीट में ओवैसी ने कहा “हैदराबाद और औरंगाबाद के लोगों ने मुझे और इम्तियाज़ जलील को चुना है ताकि हम उनके मुद्दे उठाएंगे। अब, हमें महामहिम के साथ दर्शकों के तौर पर भी महरूम किया जा रहा है। हैदराबाद में कोरोना वायरस के 93 सक्रिय मामले हैं। मैं अपने विचारों को रखना चाहता हूं कि हम इस महामारी से कैसे लड़ सकते हैं और उन क्षेत्रों की पहचान कर सकते हैं जहां हमारी कमी है।”

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement