1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह को 'आतंकवादी' कहने पर मुस्लिम नेता के खिलाफ मामला दर्ज

पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह को 'आतंकवादी' कहने पर मुस्लिम नेता के खिलाफ मामला दर्ज

सम्भल जिले के नखासा क्षेत्र में संशोधित नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी के विरोध में जारी महिलाओं के प्रदर्शन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को 'आतंकवादी' कहने के आरोप में मुस्लिम नेता मौलाना तौकीर रजा के खिलाफ सोमवार को मामला दर्ज किया गया है। 

Bhasha Bhasha
Published on: February 17, 2020 17:36 IST
Modi Shah- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) PM Narendra Modi & Amit Shah

सम्भल। सम्भल जिले के नखासा क्षेत्र में संशोधित नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी के विरोध में जारी महिलाओं के प्रदर्शन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को 'आतंकवादी' कहने के आरोप में मुस्लिम नेता मौलाना तौकीर रजा के खिलाफ सोमवार को मामला दर्ज किया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सम्भल के पक्का बाग इलाके में सीएए और एनआरसी के खिलाफ मुस्लिम महिलाओं के धरने में रविवार रात पहुंचे मौलाना तौकीर रजा ने भड़काऊ और आपत्तिजनक भाषण दिया।

उन्होंने कहा कि रजा ने प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को 'सबसे बड़ा आतंकवादी' और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 'ढोंगी' कहा। रजा ने इस तरह का भड़काऊ बयान देकर क्षेत्र का माहौल खराब करने की कोशिश की है इसलिए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि बरेलवी मसलक के प्रमुख धर्मगुरुओं में शामिल किये जाने वाले तौकीर रजा खां के खिलाफ भारतीय दण्ड विधान की धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना), 505 (उकसाने) और 153—क (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी पैदा करने वाले काम करना) में मामला दर्ज किया गया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X