Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Coronavirus Live Updates: आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के 21 नए मामले आए

कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटा है। इस खतरनाक वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 03, 2020 7:58 IST
Coronavirus Live Updates, Coronavirus Lockdown, Lockdown Coronavirus, Coronavirus in India live- India TV Hindi
Coronavirus Live Updates | PTI Representational

कोरोना वायरस के कहर से दुनिया के अधिकांश देश बेहाल चल रहे हैं, और भारत भी अब इससे अछूता नहीं रह गया है। यूरोप में जहां हालात भयावह हैं, वहीं भारत में भी इस वायरस के चलते कई राज्यों में लॉकडाउन करना पड़ा है। इस वायरस के चलते पूरी दुनिया थम-सी गई हैं, लेकिन परेशान करने वाली खबरें जरूर आ रही हैं। दुनिया में 9.3 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं, 47 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इटली और स्पेन में मृतकों का आंकड़ा मिलाकर 22 हजार को भी पार कर चुका है और अमेरिका में संक्रमितों की संख्या 1.8 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है।

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

Coronavirus Lockdown Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 12:27 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने गुरुवार को कहा कि कोरोना संकट के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस देश के साथ खड़ी है। उन्होंने पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक में यह टिप्पणी की।

  • 12:06 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के 21 नए मामले आए

    अमरावती: आंध्र प्रदेश में गुरुवार को कोरोना वायरस के 21 और मामले सामने आए। इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 132 हो गई है। सभी नए मामले नयी दिल्ली में तबलीगी जमात के धार्मिक आयोजन से जुड़े हैं जहां से कोविड-19 के मामले तेजी से फैले। एसपीएस नेल्लूर जिले में सबसे अधिक मामले आए। वहां रातभर में 17 नए मामले दर्ज किए गए।

    इस जिले में अब कोरोना वायरस के कुल 20 संक्रमित लोग हैं। राज्य में कोरोना वायरस का पहला मामला भी 12 मार्च को नेल्लूर से सामने आया था जब विदेश से लौटा एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया लेकिन अब वह पूरी तरह स्वस्थ हो चुका है। अभी 434 लोगों की जांच रिपोर्ट के नतीजे नहीं आए है। अधिकारियों को डर है कि मामले बढ़ सकते हैं। 

  • 12:03 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए धार्मिक समागम में शामिल होने वाला अरूणाचल प्रदेश का एक व्यक्ति कोविड-19 से संक्रमित पाया गया। यह राज्य में संक्रमण का पहला मामला है।

  • 8:10 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    Coronavirus Live Updates: WHO ने कहा, एक हफ्ते में मौत के मामले दोगुने हुए

    जिनेवा: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के वैश्विक स्तर पर फैलने और हाल में तेजी से बढ़े मामलों पर वह चिंतित है। WHO के प्रमुख टेडरोस एडहानोम घेब्रेयासस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘पिछले सप्ताह मृतकों की संख्या दोगुनी से ज्यादा हो गई। अगले कुछ दिनों में संक्रमित लोगों की संख्या 10 लाख और मृतकों की संख्या 50,000 हो सकती है।’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement