1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भारतीय सेना ने NSCN के 6 उग्रवादियों को किया ढेर, कई हथिायर बरामद

भारतीय सेना ने NSCN के 6 उग्रवादियों को किया ढेर, कई हथिायर बरामद

भारतीय सेना ने नगा विद्रोहियों के नेशनलिस्ट सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड के 6 खूंखार आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है। इन आतंकियों को अरुणाचल प्रदेश के तिनसुकिया से लगभग 50 किमी दूर खोंसा इलाके में ढेर किया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 11, 2020 11:32 IST
Indian army gun down NSCN (IM) terrorist in Arunachal Pradesh- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian army gun down NSCN (IM) terrorist in Arunachal Pradesh

नई दिल्ली: भारतीय सेना ने नगा विद्रोहियों के नेशनलिस्ट सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड के 6 खूंखार उग्रवादियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है। इन उग्रवादियों को अरुणाचल प्रदेश के तिनसुकिया से लगभग 50 किमी दूर खोंसा इलाके में ढेर किया गया। अभियान में मारे गए सभी उग्रवादियों का संबंध नगा उग्रवादी संगठन एनएससीएन (आईएम) से होने की संभावना है।

भारतीय सेना को जानकारी मिली थी कि कुछ उग्रवादी छिपे हुए हैं जिसके बाद उन्होंने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया, तो उग्रवादियों ने गोलीबारी कर दी। इसका सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान 6 उग्रवादी मारे गए। यह मुठभेड़ सुबह करीब साढ़े चार बजे हुई। मुठभेड़ स्थल से छह हथियारों के साथ अन्य युद्धक जैसी सामग्री बरामद हुई है। 

Indian army gun down NSCN (IM) terrorist in Arunachal Pradesh

Indian army gun down NSCN (IM) terrorist in Arunachal Pradesh

इस मुठभेड़ में असम राइफल्स का एक जवान घायल हो गया। इस जवान की हालत स्थिर बताई जा रही है और उसे नजदीकी सैन्य अस्पताल में पहुंचाया जा रहा है। बता दें कि अरुणाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में नेशनलिस्ट सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड सक्रिय है, जिनके खिलाफ सेना लगातार अभियान चलाती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment