Friday, March 29, 2024
Advertisement

झारखंड में कोरोना लॉकडाउन तीन जून तक बढ़ाया गया

झारखंड में कोविड-19 के मामलों में भले ही कमी आ रही हो लेकिन सरकार ने संक्रमण पर नियंत्रण के लक्ष्य से पहले से जारी ‘स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह’ (कोरोना लॉकडाउन) को बढ़ाकर तीन जून सुबह छह बजे तक करने का फैसला लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 25, 2021 22:49 IST
Jharkhand extends lockdown-like restrictions with stricter provisions till June 3- India TV Hindi
Image Source : PTI झारखंड सरकार ने कोरोना लॉकडाउन को बढ़ाकर तीन जून सुबह छह बजे तक करने का फैसला लिया है।

रांची: झारखंड में कोविड-19 के मामलों में भले ही कमी आ रही हो लेकिन सरकार ने संक्रमण पर नियंत्रण के लक्ष्य से पहले से जारी ‘स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह’ (कोरोना लॉकडाउन) को बढ़ाकर तीन जून सुबह छह बजे तक करने का फैसला लिया है। झारखंड सरकार के प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आज शाम हुई राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में पूरी पाबंदियों के साथ लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए बढ़ाकर तीन जून की सुबह छह बजे तक लागू रखने का निर्णय लिया गया। 

बैठक में चक्रवातीय तूफान यास के झारखंड में पड़ने वाले संभावित असर और उससे निपटने को तैयारियों को लेकर भी मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इसमें राज्य सरकार का सचिवालय दोपहर दो बजे तक खुला रखने का निर्णय लिया गया। इस दौरान संयुक्त सचिव से ऊपर स्तर के सभी पदाधिकारियों को अनिवार्य रूप से सचिवालय आना होगा, वहीं मात्र 33 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ सचिवालय के विभिन्न विभाग कार्य करेंगे। 

इसके अतिरिक्त राज्य में ई-पास की अनिवार्यता जारी रहेगी लेकिन सरकारी कर्मियों, मीडियाकर्मियों तथा बड़ी कंपनियों अथवा फैक्ट्रियों में काम करने वालों का ड्यूटी पास ही ई-पास माना जायेगा। इन्हें ई-पास की अनिवार्यता से छूट दी गई है। 

इससे पहले राज्य ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर राज्य सरकार ने 12 मई से ‘स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह’ के नाम से लागू लॉकडाउन को और सख्ती के साथ 27 मई तक आगे बढ़ाने का फैसला किया था।

वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से 33 और लोगों की मौत हो गयी जिसके बाद प्रदेश में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 4871 तक पहुंच गयी। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गयी है। इसमें कहा गया है कि संक्रमण के 1394 नये मामले सामने आये जिन्हें मिलाकर प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 331811 हो गयी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि राज्य के 331811 संक्रमितों में से 309371 संक्रमित अब तक ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। इसके अलावा 17569 अन्य संक्रमितों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में जारी है।

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement