1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जूना अखाड़े ने भी कुंभ समाप्ति की घोषणा की, स्वामी अवधेशानंद गिरी ने ट्वीट कर दी जानकारी

जूना अखाड़े ने भी कुंभ समाप्ति की घोषणा की, स्वामी अवधेशानंद गिरी ने ट्वीट कर दी जानकारी

जूना अखाड़े ने भी हरिद्वार कुंभ मेला (Haridwar kumbh mela 2021) समाप्ति की घोषणा की है। स्वामी अवधेशानंद गिरी ने ट्वीट करके ये जानकारी दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 17, 2021 19:21 IST
जूना अखाड़े ने भी कुंभ समाप्ति की घोषणा की, स्वामी अवधेशानंद गिरी ने ट्वीट कर दी जानकारी  - India TV Hindi
Image Source : PTI जूना अखाड़े ने भी कुंभ समाप्ति की घोषणा की, स्वामी अवधेशानंद गिरी ने ट्वीट कर दी जानकारी  

नई दिल्ली। जूना अखाड़े ने भी हरिद्वार कुंभ मेला (Haridwar kumbh mela 2021) समाप्ति की घोषणा की है। स्वामी अवधेशानंद गिरी ने ट्वीट करके ये जानकारी दी है। बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ही कुंभ जल्दी समाप्त करने की अपील की थी। हरिद्वार के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने शनिवार को बताय कि आज (17 अप्रैल) कुंभ मेले में भाग लेने वाले 175 साधू कोरोना पॉजिटिव पाए गए। अभी तक 229 साधू कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं।

श्री पंच दशनाम जूना अखाड़ा के एक पत्र के मुताबिक, जूना अखाड़े की बैठक शनिवार सायंकाल 3 बजे प्रारंभ हुआ जिसमें उपस्थित सभी सदस्यों तथा अखाड़े के हजारों साधू-संतों ने आपस में गहन विचार विमर्श करने के बाद यह निर्णय लिया कि कोरोना महामारी को देखते हुए जनहित में निर्णय लिया कि जो देवताओं का आवाह्न किया गया उन सबको विसर्न करते हुए सभी उत्तराखंड के तीर्थों व सिद्धपीठों से प्रार्थना करते हैं तथा कुंभ मेला हरिद्वार 2021 का विसर्जन करते हैं।

पीएम मोदी ने स्वामी अवधेशानंद गिरी को टैग करते हुए अपने ट्वीट में कहा था कि 'मैंने प्रार्थना की है कि दो शाही स्नान हो चुके हैं और अब कुंभ को कोरोना के संकट के चलते प्रतीकात्मक ही रखा जाए। इससे इस संकट से लड़ाई को एक ताकत मिलेगी।' पीएम मोदी ने अपने एक अन्य में कहा कि 'आचार्य महामंडलेश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानंद गिरि जी से आज फोन पर बात की। सभी संतों के स्वास्थ्य का हाल जाना। सभी संतगण प्रशासन को हर प्रकार का सहयोग कर रहे हैं। मैंने इसके लिए संत जगत का आभार व्यक्त किया।'

उधर पीएम मोदी के कुंभ और संतों के प्रति चिंता को लेकर स्वामी अवधेशानंद गिरी ने भी ट्वीट कर कहा कि 'माननीय प्रधानमंत्री जी के आह्वान का हम सम्मान करते हैं ! जीवन की रक्षा महत पुण्य है।मेरा धर्म परायण जनता से आग्रह है कि कोविड की परिस्थितियों को देखते हुए भारी संख्या में स्नान के लिए न आएँ एवं नियमों का निर्वहन करें !' स्वामी अवधेशानंद गिरी ने अपने ट्वीट में नरेंद्र मोदी, अमित शाह, तीरथ सिंह रावत को टैग किया था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X