Monday, May 20, 2024
Advertisement

कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा ने किया घात लगाकर हमला, एक SHO समेत 6 पुलिसकर्मी शहीद

दक्षिण कश्मीर के अचबल कस्बे के पास एक पुलिस दल पर आतंकवादियों के घात लगाकर किए गए हमले में एक स्टेशन हाउस अधिकारी (एसएचओ) सहित छह पुलिस कर्मी शहीद हो गए।

IANS
Published on: June 16, 2017 23:24 IST
Terrorist attack- India TV Hindi
Image Source : ANI Terrorist attack

अनंतनाग: दक्षिण कश्मीर के अचबल कस्बे के पास एक पुलिस दल पर आतंकवादियों के घात लगाकर किए गए हमले में एक स्टेशन हाउस अधिकारी (एसएचओ) सहित छह पुलिस कर्मी शहीद हो गए। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तैयबा ने ली है। यह घटना सुरक्षा बलों द्वारा इस समूह के एक शीर्ष कमांडर को मारे जाने के कुछ घंटे बाद हुई। अनंतनाग के उपायुक्त सैयद आबिद राशिद ने पुलिसकर्मियों के मारे जाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि दो नागरिक भी घायल हुए हैं। घायलों को श्रीनगर में भर्ती कराया गया है।

एक स्थानीय न्यूज एजेंसी को भेजे गए ईमेल में लश्कर-ए-तैयबा ने हमले की जिम्मेदारी ली है। पुलिस सूत्रों ने कहा कि 10-15 हथियारों से लैस आतंकवादियों ने पुलिस दल पर हमला किया। इस दल की अगुवाई एसएचओ फिरोज अहमद डार कर रहे थे। यह घटना ताजीवारा के पास हुई। आतंकवादियों ने उनके हथियार भी लूट लिए।

सुरक्षा बलों द्वारा दक्षिण कश्मीर के अरवानी गांव में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों के मारे जाने के कुछ ही घंटे बाद यह हमला हुआ। मारे गए इन आतंकियों में लश्कर कमांडर जुनैद मट्टू शामिल है।बीते महीने लश्कर ने पुलिसकर्मियों को घाटी में कड़ी चेतावनी देत हुए कहा था कि या तो वे काम छोड़कर घर लौट जाएं अन्यथा मरने के लिए तैयार रहें।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement