1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Exclusive: प्रोटोकॉल तोड़कर ट्रंप दंपत्ति को रिसीव करेंगे PM मोदी, जानिए- कैसी हैं 'नमस्ते ट्रंप' की तैयारियां

Exclusive: प्रोटोकॉल तोड़कर ट्रंप दंपत्ति को रिसीव करेंगे PM मोदी, जानिए- कैसी हैं 'नमस्ते ट्रंप' की तैयारियां

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को दो दिन के भारत दौरे पर आएंगे। राष्ट्रपति ट्रंप के दौरे का पहला पड़ाव अहमदाबाद होगा, जहां पीएम मोदी अहमदाबाद एयरपोर्ट पर प्रोटोकॉल तोड़कर अपने 'सबसे खास दोस्त' ट्रंप को गले लगाएंगे।

Nirnay Kapoor Nirnay Kapoor @@nirnaykapoor
Published on: February 23, 2020 7:16 IST
Workers carry a hoarding with pictures of the U.S...- India TV Hindi
Image Source : PTI Workers carry a hoarding with pictures of the U.S President Donald Trump and India's Prime Minister Narendra Modi as preparations are underway for Trump's forthcoming 'Namaste Trump' event, in Ahmedabad.

नई दिल्ली/अहमदाबाद: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को दो दिन के भारत दौरे पर आएंगे। राष्ट्रपति ट्रंप के दौरे का पहला पड़ाव अहमदाबाद होगा, जहां पीएम मोदी अहमदाबाद एयरपोर्ट पर प्रोटोकॉल तोड़कर अपने 'सबसे खास दोस्त' ट्रंप को गले लगाएंगे। प्रेसिडेंट ट्रंप के दौरे से पहले अहमदाबाद सजा-धजा कर तैयार कर दिया गया है। राष्ट्रपति ट्रंप के दौरे से पहले अहमदाबाद चमक उठा है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने विशेष विमान से सोमवार की सुबह 11 बजकर 55 मिनट पर अहमदाबाद में लैंड करेंगे। उनका विशेष विमान अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंड करेगा। एयरपोर्ट से लेकर मोटेरा स्टेडियम तक तैयारी कुछ ऐसी हैं कि राष्ट्रपति ट्रंप को पूरे भारत की झलक दिखाई जा सके। रोड शो के लिए रास्ता तैयार है। जगह-जगह पोस्टर्स लगे हैं और भारत-अमेरिका के झंडे लहरा रहे हैं।

प्रेसिडेंट ट्रंप की भारत यात्रा की शुरुआत अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से ही हो जाएगी। यहां पीएम मोदी प्रोटोकोल तोड़कर ट्रंप दंपत्ति को रिसीव करेंगे। फिर यहां से राष्ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी 22 किलोमीटर लंबा रोड शो शुरू करेंगे। इस दौरान ट्रंप को 28 राज्यों की झलक दिखाई जाएगी। रोड शो के बाद राष्ट्रपति ट्रंप 1.15 मिनट पर मोटेरा स्टेडियम पहुंचेंगे, जहां वह 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। 

ट्रंप और मोदी के मेगा शो 'नमस्ते ट्रंप' को देखने के लिए करीब 1 लाख 10 हजार लोग मौजूद रहेंगे। स्टेडियम के बीच में मोदी और ट्रंप के लिए 1600 स्क्वायर फीट का ग्रैंड स्टेज बनाया गया है। किसी भी इमरजेंसी से निपटने के लिए स्टेडियम के अंदर 25 बेड का अस्पताल बनाया गया है। वहीं, गर्म मौसम को देखते हुए स्टेडियम में सौ से ज्यादा पानी और छाछ के स्टॉल लगाए गए हैं। क्योंकि, यहां अभी से तापमान 35 डिग्री के पार है।

स्टेडियम में आने वाले सभी लोगों को आधार से वेरिफायड एक आईडी कार्ड दिया जाएंगे। मेहमानों को पार्किंग से स्टेडियम के अंदर पहुंचाने के लिए 2200 फेरी बसों का इंतजाम है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X