Friday, April 26, 2024
Advertisement

Coronavirus: अस्पताल में भर्ती हैं ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन, पीएम मोदी ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन अस्पताल में भर्ती हैं। वो कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। उन्हें रविवार रात डॉक्टर की सलाह पर अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 06, 2020 23:50 IST
Boris- India TV Hindi
Image Source : AP Boris Johnson

नई दिल्ली. ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन अस्पताल में भर्ती हैं। वो कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। उन्हें रविवार रात डॉक्टर की सलाह पर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। बोरिस जॉनसन के अस्पताल में भर्ती होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उनके जल्द ठीक होने की कामना की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, "डटे रहिए पीएम बोरिस जॉनसन! उम्मीद करते हैं कि आप जल्द ही अस्पताल से बाहर होंगे और बिलकुल स्वस्थ होंगे।"

इससे पहले ब्रिटेन के समाचार पत्र मेट्रो ने डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता के हवाले से कहा, "कोविड-19 संक्रमण की जांच में पॉजिटिव पाए जाने के दस दिनों बाद भी प्राइम मिनिस्टर में लगातार महामारी के लक्षण दिख रहे हैं। ऐसे में यह एक एहतियाती कदम है।" डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा, "प्राइम मिनिस्टर ने एनएचएस कर्मचारियों के अविश्वसनीय परिश्रम के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। उन्होंने जनता से आग्रह किया कि एनएचएस की रक्षा करने व जीवन बचाने के लिए वह सरकार की सलाह का पालन करना जारी रखें और घर पर ही रहें।" प्रवक्ता ने स्पष्ट किया, "उन्हें आपातकालीन आधार पर अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया है और वह सरकार के प्रभारी बने रहेंगे। वह अपने मंत्री, सहयोगियों और अधिकारियों के संपर्क में बने हुए हैं।" 

मेट्रो ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के पहली बार कोविड-19 संक्रमण से संक्रमित होने की पुष्टि 27 मार्च को हुई थी। उन्होंने इस बात की जानकारी देते हए कहा था कि उन्हें महामारी के 'हल्के लक्षण' हैं। प्रधानमंत्री जॉनसन की अनुपस्थिति में विदेश मंत्री डॉमिनिक रैब सरकार की अगली कोरोनावायरस संबंधी बैठक की अध्यक्षता कर सकते हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

व्हाइट हाउस में रविवार को एक दैनिक ब्रीफिंग के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, "प्राइम मिनिस्टर बोरिस जॉनसन वर्तमान समय में वायरस (कोविड-19) से व्यक्तिगत रूप में लड़ रहे हैं, ऐसे में मैं हमारे देश (अमेरिका) की ओर से उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।" उन्होंने कहा, "सभी अमेरिकी उनके लिए प्रार्थना कर रहे हैं। वह मेरे दोस्त हैं। वह एक महान व्यक्ति व राजनेता हैं और जैसा कि आप जानते हैं, उन्हें आज (रविवार को) अस्पताल में भर्ती कराया गया है लेकिन मुझे उम्मीद और विश्वास है कि वह ठीक हो जाएंगे। वह मजबूत व्यक्ति हैं।"

जॉनसन के अस्पताल में भर्ती होने की खबर ऐसे समय में आई है, जब विश्व के सभी देश कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। वर्तमान में कोविड-19 संक्रमण के ब्रिटेन में अब तक 51 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से कुल 5373 लोगों की मौत हो गई है।

इनपुट- ians

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement