1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. RAJAT SHARMA BLOG: अगर गुजरात के एग्जिट पोल्स सही साबित हुए तो इसका श्रेय मोदी को दिया जाएगा

RAJAT SHARMA BLOG: अगर गुजरात के एग्जिट पोल्स सही साबित हुए तो इसका श्रेय मोदी को दिया जाएगा

कांग्रेस यह कहती रही है कि गुजरात की जनता बीजेपी से नाखुश है,लेकिन एग्जिट पोल के अनुमान यदि सही हुए तो यह एक बार फिर से साबित हो जाएगा कि मोदी पर आज भी गुजरात की जनता का भरोसा कायम है।

Rajat Sharma Rajat Sharma
Updated on: December 16, 2017 15:24 IST
Rajat Sharma Blog exit poll- India TV Hindi
Rajat Sharma Blog exit poll

गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा के नतीजे 18 दिसंबर को आनेवाले हैं। अब तक मीडिया हाउसेज द्वारा कराए गए सभी एग्जिट पोल्स में यह अनुमान लगाया गया है कि गुजरात में बीजेपी अपनी सत्ता बरकरार रखेगी वहीं हिमाचल प्रदेश में वह सत्ता में वापस आएगी। अगर एग्जिट पोल के अनुमान सही साबित होते हैं तो इन सभी का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाएगा। कांग्रेस यह कहती रही है कि गुजरात की जनता बीजेपी से नाखुश है,लेकिन एग्जिट पोल के अनुमान यदि सही हुए तो यह एक बार फिर से साबित हो जाएगा कि मोदी पर आज भी गुजरात की जनता का भरोसा कायम है।

यह बात सही है कि राहुल गांधी ने इसबार गुजरात में जबरदस्त मेहनत की। उन्होंने जातिगत समीकरण सेट करने की पूरी कोशिश की। उन्होंने हार्दिक, जिग्नेश और अल्पेश जैसे नए-नए नेताओं के साथ समझौता किया। उनके कहने पर टिकटों में भी फेरबदल किया। कम से कम 28 मंदिरों में जाकर माथा टेका। उन्होंने एक बार भी मुसलमानों की बात नहीं की। इसका फायदा भी हुआ, शुरू में ऐसा लगा कि राहुल की मेहनत का असर हो रहा है। पाटीदारों की नाराजगी का नुकसान बीजेपी को हो सकता है। लेकिन आखिरी वक्त में मोदी ने भावनात्मक प्रचार से माहौल बदल दिया...बाजी पलट दी। नरेन्द्र मोदी ने पूरे चुनाव प्रचार को मोदी केंद्रित कर दिया। उन्होंने गुजरात के लोगों से भावनात्मक अपील की। एक्जिट पोल के नतीजों से लग रहा है कि मोदी की अपील का असर गुजरात के लोगों पर हुआ है। खैर, हमें अब काउंटिंग के दिन तक इंतजार करना होगा। (रजत शर्मा )

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X