Sunday, April 28, 2024
Advertisement

UP: चोटी कटने की अफवाह फैलाने वाला प्रधान गिरफ्तार

देश के 5 राज्यों में फैल रही चोटी कटवा गैंग की दहशत के बीच पुलिस ने दर्जनों महिलाओं की चोटी कटने की अफवाह व्हाट्सएप के जरिए वायरल करने वाले प्रधान को गिरफ्तार किया है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: August 06, 2017 22:28 IST
chopped braids- India TV Hindi
chopped braids

लखीमपुर खीरी: देश के 5 राज्यों में फैल रही चोटी कटवा गैंग की दहशत के बीच पुलिस ने दर्जनों महिलाओं की चोटी कटने की अफवाह व्हाट्सएप के जरिए वायरल करने वाले प्रधान को गिरफ्तार किया है।

सूत्रों के मुताबिक, मोहम्मदी कोतवाली के ग्राम दरदहा के प्रधान जहीर खां ने रविवार को चोटी कटने की अफवाह को वायरल किया था। गोला कोतवाली पुलिस ने प्रधान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपी प्रधान के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस पूरे मामले की जांच की जा रही है।

राजस्थान से शुरू हुई चोटी कटवा गैंग की अफवाह हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश होते हुए बिहार तक पहुंच चुकी है। लोग इसे टोना-टोटका और भूत, प्रेत से जोड़कर देख रहे हैं। वहीं पुलिस इसे महज अफवाह करार दे रही है।

तेजी से फैल रही इस अफवाह को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही कहा है कि जिन महिलाओं की चोटियां कटी हैं, उनके बालों की जांच कराई जा रही है। जरूरत पड़ने पर डीएनए टेस्ट भी कराया जाएगा। पीड़ित महिलाओं की बात यदि झूठी निकलती है, तो उन पर मुकदमा भी हो सकता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement