Adhir Ranjan Chowdhary Statement: ‘राष्ट्रपत्नी’ वाले बयान पर महिला आयेाग ने अधीर को भेजा नोटिस, सोनिया को पत्र लिख कार्रवाई करने को कहा

Adhir Ranjan Chowdhary Statement: राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि राष्ट्रपति के बारे में अधीर रंजन चौधरी के शब्दों के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग और सभी राज्य महिला आयोग सख्त निंदा करते हैं ।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: July 28, 2022 20:40 IST
Adhir Ranjan Chowdhary- India TV Hindi News
Image Source : ANI Adhir Ranjan Chowdhary

Highlights

  • राष्ट्रीय महिला आयोग ने अधीर रंजन चौधरी को नोटिस भेजा
  • द्रौपदी मुर्मू को ‘राष्ट्रपत्नी’ कहने के लिए स्पष्टीकरण मांगा
  • भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को माफी मांगने को कहा

Adhir Ranjan Chowdhary Statement: राष्ट्रीय महिला आयोग ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को गुरुवार को नोटिस जारी कर व्यक्तिगत रूप से आयोग में पेश होने तथा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ‘राष्ट्रपत्नी’ कहने के लिए लिखित में स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया है। आयोग ने राष्ट्रपति के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिख कर मामले में हस्तक्षेप कर उचित कार्रवाई करने का आग्रह भी किया है। 

कांग्रेस अध्यक्ष माफी मांगे -बीजेपी

आयोग ने चौधरी के मामले की सुनवाई के लिए अगले सप्ताह बुधवार को सुबह साढ़े 11 बजे का समय निर्धारित किया है। देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति को ‘राष्ट्रपत्नी’ कहे जाने के बाद केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और विपक्षी दल कांग्रेस के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है। भाजपा ने इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी की मांग भी की है। 

12 राज्यों के महिला आयोगों ने अधीर रंजन चौधरी के बयान की निंदा की

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि राष्ट्रीय महिला आयोग और सभी राज्य महिला आयोग देश की राष्ट्रपति के बारे में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की अपमानजनक और महिला विरोधी टिप्पणी की निंदा करते हैं। रेखा ने कहा कि जिन 12 राज्यों के महिला आयोगों ने इस बयान की निंदा की है उनमें आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश और त्रिपुरा शामिल हैं। 

महिला आयोग की अध्यक्ष ने ट्विटर पर एक संयुक्त बयान साझा किया। इसमें कहा गया है कि माननीय राष्ट्रपति के बारे में अधीर रंजन चौधरी के शब्दों के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग और सभी राज्य महिला आयोग सख्त निंदा करते हैं ।’’ उन्होंने कहा कि उनका बयान बेहद अपमानजनक, महिला विरोधी और राष्ट्रपति को अपमानित करने वाला है। हम सही सोच रखने वाले लोगों से अधीर के शब्दों की कड़े से कड़े शब्दों में निंदा करने का आह्वान करते हैं।

Latest India News

raju-srivastava