Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कोरोना के नए वैरिएंट से सांसत में सांसद, संसद में बढ़ाई सतर्कता, ओम बिरला ने की सावधानी बरतने की अपील

कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है। पा​र्लियामेंट में भी कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए कई कदम उठाए गए हैं। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सभी सांसदों से कोविड को लेकर सतर्कता और सावधानी बरतने की अपील की है।

Reported By : Devendra Parashar Written By : Deepak Vyas Updated on: December 22, 2022 12:54 IST
Lok sabha- India TV Hindi
Image Source : ANI Lok sabha

देश में कोरोना के नए वैरिएंट BF.7 ने दस्तक दे दी है। यही वैरिएंट चीन में हाहाकार मचा रहा है। कोरोना के नए वैरिएंट से संसद में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। खुद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सांसदों से सतर्कता और सावधानी बरतने की अपील की है। कोविड-19 मामलों को लेकर संसद में सतर्कता बढ़ा दी गई है। लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पिछले अनुभवों को देखते हुए सभी सांसदों से कोविड प्रोटोकॉल अपनाने और सावधानी बरतने की अपील की है। वहीं केंद्र सरकार ने भी कोविड प्रोटोकॉल मानने की सलाह दी है। 

लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने कहा कि सभी सांसद और सदन के कर्मचारी मास्क का उपयोग करें। वहीं अपने क्षेत्र में कोरोना के प्रति जनजागरण के लिए भी सांसद प्रयास करें। उन्होंने कहा कि सभी के सामूहिक प्रयासों से कोविड को हराया जा सकता है। इससे पूर्व आज संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले खुद लोकसभा अध्यक्ष संसद भवन में मास्क पहनकर आए। स्पीकर बिरला ने सभी से कहा कि मास्क लगाएं। एक ओर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कोविड प्रोटोकॉल की अपील की। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पार्लियामेंट में मास्क पहनकर आए। वे राज्यसभा में मास्क लगाकर आए। कई अन्य सांसद भी दोनों सदनों में मास्क लगाए दिखे।

 

गौरतलब है कि चीन में कोरोना का कहर बढ़ने के बाद भारत में भी कोरोना के नए वैरिएंट BF.7 ने दस्तक दे दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कल अहम बैठक ली और कई दिशा निर्देश दिए। नए वैरिएंट से देश के कई राज्य सहम गए हैं। चीन में कोरोना के नए वैरिएंट BF.7 के मामले बेतहाशा बढ़ गए हैं। वहां हालात बहु​त बुरे हैं। इसी वैरिएंट ने भारत में भी दस्तक दे दी है। इसे देखते हुए भारत सरकार सतर्क हो गई है। इस महामारी से निपटने के लिए राज्य सरकार को भी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। यही वजह है कि उत्तर प्रदेश से लेकर छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश से लेकर महाराष्ट्र तक में राज्य सरकारों ने कोरोना की रोकथाम के लिए कई अहम फैसले लिए हैं।

बंद की जाए चीन से फ्लाइट: भूपेश बघेल 

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण से बचाव की तैयारियों के बीच सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार से चीन से आने वाली फ्लाइटों पर रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि भारत सरकार को सबसे पहले चीन से भारत आने वाली फ्लाइट और लोगों को रोक लगानी चाहिए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement