Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Hijab Controversy: हिजाब मामले पर साध्वी प्रज्ञा ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या बोलीं वे हिजाब पहनने पर?

देशभर में हिजाब को लेकर जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। इसी बीच भोपाल से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का बयान आया है। उन्होंने कहा कि हिंदू इतना श्रेष्ठ, इतना संस्कारी और उच्च विचारधारा का होता है कि उसे कहीं भी हिजाब पहनने की जरूरत नहीं होती है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 17, 2022 11:14 IST
pragya thakur, Bhopal MP- India TV Hindi
Image Source : ANI pragya thakur, Bhopal MP

Hijab Controversy: देशभर में हिजाब को लेकर जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। इसी बीच भोपाल से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का बयान आया है। उन्होंने कहा कि हिंदू इतना श्रेष्ठ, इतना संस्कारी और उच्च विचारधारा का होता है कि उसे कहीं भी हिजाब पहनने की जरूरत नहीं होती है। हिजाब उन्हें पहनना चाहिए कि जिनको अपने घर में ही परेशानी है। उनके घर में ही वो संकट में है, खतरे है, उनके घर में ही उनकी शील और मर्यादा खतरे में हैं। इसलिए उनको घर में ​ही हिजाब पहनना चाहिए, बाहर पहनने की जरूरत नहीं है। जहां ज्ञान प्राप्त होता है, जहां अध्ययन किया जाता है, वहां पहनने की बिल्कुल जरूरत नहीं है।

भारत में हिजाब पहनने की जरूरत नहीं: साध्वी प्रज्ञा

साध्वी ने कहा कि पर्दा उससे करना चाहिए, जो हमारी तरफ कुद्दष्टि रखता है। यह बात निश्चित है कि हिंदू कुदृष्टि नहीं रखते। यह सनातन की संस्कृति है कि नारी की पूजा की जाती है। हमारे यहां देवताओं को भी जब जरूरत होती है तो दुष्टों को मारने के लिए देवी का आह्वान किया जाता है। यहां मां, पत्नी का स्थान सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि जहां नारी का इतना श्रेष्ठ स्थान है, वहां पर हिजाब पहनने की जरूरत है क्या? भारत में हिजाब में पहनने की जरूरत नहीं है। 

बता दें कि कर्नाटक के उडुपी के एक सरकारी प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज की कक्षा में हिजाब पहनकर आई छात्राओं को कॉलेज परिसर से बाहर चले जाने को कहा गया था। इसके बाद इस मुद्दे ने तूल पकड़ लिया। हालात ये हैं कि यह मुद्दा अब देश के विभिन्न हिस्सों में भी फैल गया है। दक्षिणपंथी संगठनों की ओर से समर्थित युवा हिन्दू भगवा गमछा डालकर इस मामले में कूद पड़े। कई जगह हिंसा की घटना भी सामने आई हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement