Monday, April 29, 2024
Advertisement

Israel-Hamas War: तेल अवीव के लिए एयर इंडिया ने सभी उड़ानों को किया रद्द, जानें अब कब शुरू होगा संचालन?

भारतीय विमानन कंपनी एयर इंडिया ने तेल अवीव के लिए अपनी सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है। पहले एयर इंडिया ने घोषणा की थी कि 18 अक्टूबर तक सभी उड़ानों को रद्द किया गया है। हालांकि अब इसे अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: October 14, 2023 18:50 IST
Israel-Hamas War Air India canceled all flights to Tel Aviv know when will operations start now- India TV Hindi
Image Source : PTI तेल अवीव के लिए एयर इंडिया ने सभी उड़ानों को किया रद्द

Israel-Hamas War: हमास के खिलाफ इजरायल की जंग जारी है। हमास के आतंकियों को एक-एक कर इजरायली सेना खत्म कर रही है। साथ ही आतंकियों के ठिकानों पर भी बमबारी की जा रही है। इस बीच एयर इंडिया ने एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है। भारतीय विमानन कंपनी एयर इंडिया ने आगामी 18 अक्टूबर तक के लिए तेल अवीव की सभी उड़ानों को बंद कर दिया है। न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए विमानन कंपनी ने कहा कि कैरियर आवश्यकताओं के आधार पर भारतीय नागरिकों को भारत वापस लाने के लिए कंपनी चार्टर्ड उड़ानों का संचालन करेगा। 

Related Stories

तेल अवीव के लिए सभी उड़ानें रद्द

इससे पहले एयर इंडिया ने 14 अक्टूबर तक के लिए तेल अवीव की उड़ानों को रद्द किया था। बता दें कि एयर इंडिया प्रतिदिन नई दिल्ली से तेल अवीव के बीच 5 उड़ानों को संचालित करता है। सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को नई दिल्ली और तेल अवीव के बीच उड़ानों का संचालन किया जाता है। हालांकि हमास के खिलाफ जारी जंग के बीच भारत सरकार द्वारा ऑपरेशन अजय को लॉन्च किया गया है, जिसके तहत इजरायल से भारतीयों को वापस लाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऑपरेशन अजय के तहत एयरलाइन द्वारा दो उड़ानों को संचालित किया गया है। 

भारतीयों को लाया जा रहा भारत

बता दें कि ऑपरेशन अजय के तहत अबतक 400 से अधिक भारतीयों को वापस भारत लाया जा चुका है। शुक्रवार के दिन 235 भारतीयों को विशेष विमान के जरिए दिल्ली लाया गया था। वहीं दूसरे उड़ान में 212 भारतीयों को विशेष विमान के जरिए भारत लाया गया था। इस दौरान विदेश राज्य मंत्री राजकुमार रंजन सिंह ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। बता दें कि इजरायल लगातार हमास पर हमले कर रहा है। इस बीच लेबनान के आतंकी संगठन हिजबुल्लाह ने भी इजरायली सेना पर हमले करने शुरू कर दिए हैं। ऐसें में भारतीयों को वापस भारत लाने की कवायद तेज हो गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement