Sunday, May 05, 2024
Advertisement

"हम पर कोरोना गाइडलाइंस नहीं चलती", राकेश टिकैत ने हरियाणा में किसान महापंचायत को लेकर कही ये बड़ी बात

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, "हमारे ऊपर कोरोना की गाइडलाइंस लागू नहीं होती। पहले भी आंदोलन हुआ और आगे भी होगा।"

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 25, 2022 22:10 IST
राकेश टिकैत- India TV Hindi
राकेश टिकैत

संयुक्त किसान मोर्चा 26 जनवरी को हरियाणा के जींद में एक किसान महापंचायत का आयोजन करेगा। संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने शनिवार को करनाल में हुई एक बैठक के दौरान यह फैसला लिया। बैठक में राकेश टिकैत, दर्शन पाल और जोगिंदर सिंह उगराहां समेत कई किसान नेता शामिल हुए। इस दौरान किसान नेताओं ने यह भी फैसला लिया कि किसान 26 जनवरी को देशभर में अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शन किया जाएगा। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, "हमारे ऊपर कोरोना की गाइडलाइंस लागू नहीं होती। पहले भी आंदोलन हुआ और आगे भी होगा।" उन्होंने बताया कि 26 जनवरी को हरियाणा के जींद में किसानों ने बड़ी रैली करने का निर्णय लिया है। इस रैली में हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश तक के किसान शामिल होंगे। वहीं बाकी राज्यों के प्रत्येक जिले में ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा।

किसान दिल्ली में भी बड़ी बैठक करेंगे

वहीं किसान नेताओं ने बताया कि 26 जनवरी की रैली के बाद मार्च में किसान दिल्ली में भी बड़ी बैठक करेंगे। बैठक कब होगी, अभी इसकी तारीख घोषित नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान देशभर में किसानों पर जो मुकदमे दर्ज हुए हैं, उनको लेकर सरकार कह रही है कि उन्होंने केस वापस ले लिए हैं, लेकिन अब तक थानों में मुकदमे दर्ज हैं, वह रद्द नहीं किए गए हैं।

सरकार अभी भी लोगों को कर रही परेशान

इस बैठक में विभिन्न मुद्दों पर मंथन हुआ, जिसमें हरियाणा और उत्तर प्रदेश में गन्ने का भाव काफी कम होना, MSP पर सरकार की नियत और नीति के साफ नहीं होने के मुद्दे पर चर्चा की गई। किसान नेताओं ने ये भी कहा कि आंदोलन के दौरान जिन लोगों ने किसानों का सहयोग किया था, सरकार अब उनको परेशान कर रही है। उनके घरों पर भी सरकार छापेमारी कर रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement