Friday, May 03, 2024
Advertisement

मणिपुर हिंसा पर बोले विदेश मंत्री एस जयशंकर, कहा- राज्य और केंद्र सरकार तलाश कर रही रास्ता, समस्या की वजह भी बताई

मणिपुर हिंसा पर विदेश मंत्री एस जयशंकर का कहना है कि इस समस्या के पीछे लंबे समय से चला रहा तनाव भी है और वहां पहुंचे प्रवासियों का प्रभाव भी है। उन्होंने कहा कि सरकार इस दिशा में हालात सामान्य करने की कोशिश में लगी है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: September 27, 2023 6:56 IST
S Jaishankar- India TV Hindi
Image Source : PTI विदेश मंत्री एस जयशंकर

नई दिल्ली: मणिपुर हिंसा को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर का बयान सामने आया है। उन्होंने न्यूयॉर्क में कहा, 'अगर आप मुझसे पूछें कि आज मणिपुर में क्या हो रहा है तो मणिपुर में समस्या का एक हिस्सा वहां आए प्रवासियों का अस्थिर करने वाला प्रभाव है। इसके अलावा ऐसे तनाव भी हैं जिनका एक लंबा इतिहास है। राज्य सरकार और केंद्र सरकार की ओर से ऐसा रास्ता खोजने का प्रयास किया जा रहा है, जिससे सामान्य स्थिति की भावना वापस आए।'

बीती शाम ही मणिपुर में मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित

मणिपुर में 26 सिंतबर की शाम 7:45 से तत्काल प्रभाव के साथ ही मोबाइल इंटरनेट सेवा को निलंबित कर दिया गया था। प्रशासन का यह आदेश 5 दिनों तक लागू रहेगा। यानी 1 अक्टूबर 2023 की शाम 7:45 तक लोग इंटरनेट सेवा का उपयोग नहीं कर सकते हैं। प्रशासन ने एक आदेश जारी करते हुए बताया कि लोग मोबाइल इंटरनेट डेटा सेवा और VPN के माध्यम से भी इंटरनेट का प्रयोग नहीं कर सकते हैं। 

आदेश में क्या कहा गया?

प्रशासन ने जो आदेश जारी किया है उसमें कहा है कि मणिपुर राज्य में मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार दुष्प्रचार, झूठी अफवाहों और अन्य प्रकार की खबरों के प्रसार को बहुत संवेदनशीलता के साथ और गंभीरता से ले रही है। टैबलेट, कंप्यूटर, मोबाइल जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के माध्यम से हिंसक गतिविधियों और बड़ी संख्या में MMS भेजने की वजह से आंदोलनकारियों और प्रदर्शनकारियों की भीड़ को बढ़ावा मिल सकता है, जिस कारण जीवन या फिर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान हो सकता है।

ये भी पढ़ें: 

BJP नेता पंकजा मुंडे को बड़ा झटका, GST विभाग ने बकाया वसूली के लिए जब्त की संपत्ति

उत्तर प्रदेश: मथुरा स्टेशन पर पटरी छोड़कर प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई ट्रेन, यहां देखें वीडियो

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement