Thursday, May 09, 2024
Advertisement

मणिपुर में भीड़ का सुरक्षा चौकियों पर हमला, भारी मात्रा में लूट ले गए हथियार और गोला-बारूद

पिछले 24 घंटों के दौरान अलग-अलग जगहों पर गोलीबारी की छिटपुट घटनाओं और अनियंत्रित भीड़ के जमा होने से राज्य में स्थिति अभी भी अस्थिर और तनावपूर्ण बनी हुई है। सुरक्षा बलों ने राज्य के संवेदनशील और सीमांत इलाकों में तलाशी अभियान चलाया और हमलावरों के सात अवैध बंकरों को नष्ट कर दिया।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 04, 2023 7:22 IST
Manipur- India TV Hindi
Image Source : सांकेतिक तस्वीर मणिपुर में भीड़ का सुरक्षा चौकियों पर हमला

बिष्णुपुर : मणिपुर में पिछले 3 महीने से लगी आग शांत होने का नाम नहीं ले रही है। हिंसा की वजह से अब तक 160 से भी ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। हजारों लोग घायल हैं। तमाम लोग अपने घर छोड़कर शिविरों में शरण लेने को मजबूर हैं। जिन युवाओं को और छात्रों को पढ़ने के लिए स्कूल और कॉलेज में होना चाहिये थे, उनके हाथों में हथियार हैं। सरकार और प्रशासन हालात काबू में होने के दावे तो कर रहा है लेकिन जो खबरें सामने आ रही हैं, उनसे यह दावे केवल हवाहवाई ही नजर आ रहे हैं। जानकारी के अनुसार गुरुवार को भीड़ ने मणिपुर के बिष्णुपुर जिले में दो सुरक्षा चौकियों में तोड़फोड़ की और भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद लूट लिए। 

चौकी पर हमला किया और भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद लूटे 

गुरुवार देर रात मणिपुर पुलिस के एक बयान में कहा गया कि भीड़ ने बिष्णुपुर में मणिपुर सशस्त्र पुलिस की दूसरी बटालियन के कीरेनफाबी पुलिस चौकी और थंगलावई पुलिस चौकी पर हमला किया और भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद ले गए। पुरुषों और महिलाओं की भीड़ ने उसी जिले के हिंगांग पुलिस स्टेशन और सिंगजामेई पुलिस स्टेशन से हथियार और गोला-बारूद छीनने का भी प्रयास किया, लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें खदेड़ दिया।

कई इलाकों में गोलीबारी भी हुई 

बयान में कहा गया है कि सशस्त्र हमलावरों और सुरक्षा बलों के बीच कौट्रुक, हरओथेल और सेनजाम चिरांग इलाकों में गोलीबारी हुई, जिसमें एक सुरक्षाकर्मी सहित दो लोग गोली लगने से घायल हो गए। सुरक्षा बलों ने गोलीबारी का जवाब दिया और हमलावरों को खदेड़ दिया। बिष्णुपुर और चुराचांदपुर जिलों की सीमा पर फौगाकचाओ इखाई में 500-600 लोगों की अनियंत्रित भीड़ जमा होने पर सुरक्षा बलों ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े, जिसमें लगभग 25 लोगों को मामूली चोटें आईं।

ये भी पढ़ें- 

अतीक के गुर्गे की कब्जे वाली जमीन पर चलेगा बुलडोजर, प्रयागराज विकास प्राधिकरण करेगा कार्रवाई 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement