Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Pakistan Drone: तीन दिन में दूसरी बार मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन, अमृतसर की सीमा में घुसा था, 2 किलो हेरोइन बरामद

Pakistan Drone: भारतीय सुरक्षाबलों ने एक बार फिर पाकिस्तानी साजिश को नाकाम कर दिया। बीएसएफ ने अमृतसर सीमा में घुसे ड्रोन को मार गिराया। इस ड्रोन में 2 किलो हेरोइन भी रखी गई थी। हाल के समय मे पाकिस्तान से भारतीय सीमा में घुसने वाले ड्रोन की घटनाएं बढ़ गई हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: October 17, 2022 14:18 IST
Pakistani Drone- India TV Hindi
Image Source : FILE Pakistani Drone

Pakistan Drone: BSF ने पंजाब के अमृतसर में पाकिस्तान से आ रहे ड्रोन को मार गिराया है। बीएसएफ ने यह ड्रोन ऑक्टा-कॉप्टर रानिया सीमा निगरानी चौकी क्षेत्र में मार गिराया है। BSF कमांडेंट घनश्याम दास ने बताया, "ड्रोन की गतिविधि काफी बढ़ गई है और जवानों के लिए यह नई चुनौती है। हमारे जवानों ने रात में  इस ड्रोन की आवाज़ सुनी और 7 राउंड फायर किए। इससे 2 किलो हेरोइन मिला है।"

12 किलो वजनी था ड्रोन, हेरोइन के दो पैकेट भी बरामद

हाल के समय में ड्रोन हमलों की संख्या काफी बढ़ गई है। लेकिन चौकस भारतीय सुरक्षा बल पाकिस्तान की हर नापाक हरकत और मंसूबे को नाकाम कर देते हैं। इस सीमा पर पिछले तीन दिनों में इस तरह ड्रोन घुसने की यह दूसरी घटना है। 12 किलो वजनी पाकिस्तानी ड्रोन से हेरोइन के दो पैकेट भी बरामद हुए हैं। देर रात तक बीएसएफ व पुलिस का आसपास के क्षेत्रों में सर्च अभियान जारी था। अधिकारियों को संदेह है कि पाकिस्तानी तस्करों ने शायद इसके जरिए हथियार भेजने का भी प्रयास किया हो।

गश्त करते समय सुनी थी ड्रोन की आवाज

बीएसएफ प्रवक्ता के मुताबिक बीएसएफ की 22 बटालियन के जवान रविवार रात सवा नौ बजे अमृतसर सेक्टर में भारत-पाक सीमा स्थित बीओपी रानियां इलाका में गश्त कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने पाकिस्तान की ओर से एक ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में घुसने की आवाज सुनी तो उस दिशा में फायरिंग कर उसे मार गिराया। ड्रोन के नीचे एक हरे रंग का एनके स्पोर्ट्स कंपनी का पैकेट था। इसके अंदर से हेरोइन के दो पैकेट बरामद किए गए। 

इससे पहले गुरदासपुर बॉर्डर पर मार गिराया था ड्रोन

इससे पहले पंजाब के गुरदासपुर इंडो-पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर पर बीएसएफ ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था। ड्रोन पाकिस्तान से भारत की खेप ले जा रहा था। डीआईजी बीएसएफ मौके पर पहुंच गए। क्षेत्र में बड़े पैमाने पर तलाशी शुरू हो गई। 

13 दिन पहले भी की थी कोशिश

इससे पहले भी गुरदासुपर जिले के डेरा बाबा नानक सेक्टर में 5 बार पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की थी। रात 10.22 बजे से 2.52 बजे के बीच ड्रोन पांच बार भारतीय एरिया में आया। ड्रोन की आवाज सुनकर बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) के जवानों ने इलू बम का इस्तेमाल किया और 33 राउंड फायरिंग की जिसके बाद ड्रोन लौट गया। एक ही रात में 5 बार हुई घुसपैठ के दौरान BSF जवानों ने ड्रोन की आवाज की तरफ 33 राउंड फायर किए गए और रोशनी के लिए 11 इलू बम इस्तेमाल किए। इसके बाद पूरे इलाके में सर्च शुरू कर दी गई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement