Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मां को अंतिम विदाई देने के बाद पीएम मोदी का पहला भाषण, जानें किस बात के लिए मांगी माफी

अपनी मां का अंतिम संस्कार कर सीधे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए। उन्होंने अपने संबोधन में लोगों से माफी मांगी।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: December 30, 2022 15:09 IST
नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री- India TV Hindi
Image Source : एएनआई नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मां हीराबेन के अंतिम संस्कार के तुरंत बाद पूर्व निर्धारिक कार्यक्रम के मुताबिक पश्चिम बंगाल की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए लोगों को संबोधित किया। उन्होंने इस दौरान पश्चिम बंगाल की पहली और देश की सातवीं वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी भी दिखाई। पीएम मोदी ने अपने भाषण में बंगाल की जनता से माफी मांगी और कहा कि कुछ निजी कारणों से मैं बंगाल नहीं आ सका।

पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि आज इतिहास में 30 दिसंबर की तारीख का बहुत महत्व है। 30 दिसंबर 1943 में नेताजी सुभाष में अंडमान में तिरंगा फैराकर भारत की आज़ादी की बिगुल फूंका था। इस घटना के 75 वर्ष होने पर साल 2018 में मैं अंडमान गया था और नेताजी के नाम पर एक द्वीप का नामकरण भी किया था। 

उन्होंने कहा कि जिस धरती से वंदे मातरम् का जयघोष हुआ, वहां अभी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई गई है। पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय रेलवे में तेज विकास और सुधार जरूरी है इसलिए केंद्र सरकार भारततीय रेलवे को आधुनिक बनाने के लिए रिकॉर्ड निवेश कर रही है। वंदे भारत, तेजस, हमसफर जैसी आधुनिक ट्रेनें देश में बन रही हैं। सुरक्षित और आधुनिक कोच की संख्या में वृद्धि हो रही है। रेलवे स्टेशन को एयरपोर्ट की तरह विकसित किया जा रहा है। रेल लाइनों का आधुनिकिकरण और विद्युतिकरण जिस रफ्तार से हो रहा है वो पहले कभी नहीं हुआ।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement