Thursday, May 02, 2024
Advertisement

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर साध्वी ने किया बड़ा दावा, जानें आप की अदालत में क्या कहा?

'आप की अदालत' में रामजन्मभूमि आंदोलन की बड़ी चेहरा साध्वी ऋतंभरा ने कई सारे मुद्दों पर खुलकर बात की। इस दौरान उन्होंने आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर भी बड़ा दावा कर दिया। साध्वी ऋतंभरा ने तीसरी बार भी नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के संकेत दे दिए।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: January 20, 2024 22:19 IST
Sadhvi Ritambhara- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV साध्वी ऋतंभरा ने 'आप की अदालत' में किया बड़ा दावा

नई दिल्ली: साध्वी ऋतंभरा रामजन्मभूमि आंदोलन की फायरब्रांड नेता हैं। 'आप की अदालत' में उन्होंने रजत शर्मा के तीखे सवालों का बेबाकी से जवाब दिया। इस दौरान जब साध्वी ऋतंभरा से कुछ महीनों बाद होने वाले लोकसभा चुनाव पर सवाल किया गया तो उन्होंने बड़ा इशारा दिया। यह पूछे जाने पर कि क्या अगला चुनाव मोदी जी जीतेंगे, क्या वे तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे? 'आप की अदालत' में साध्वी ऋतंभरा ने कहा, "निश्चित रूप से इसमें तो कोई संशय नहीं है। साध्वी ऋतंभरा ने आगे कहा कि देश की गारंटी मोदी जी हैं, 2024 भी उनका ही है। 

राम मंदिर, धारा 370 के बाद अगला नंबर UCC का है?

जब रजत शर्मा ने साध्वी ऋतंभरा से पूछा कि आपको लगता है कि मोदी जी ने जो कुछ मेनिफेस्टो में कहा था, राम मंदिर बना दिया, धारा 370 हटा दी, अब अगला नंबर समान नागरिक संहिता का है? इस पर साध्वी ऋतंभरा ने कहा, "निश्चित रूप से हम तो यह आशा करते हैं। इस देश से मंदिरों को मुक्त करो। इस देश के अंदर परंपराएं आपके माध्यम से मुक्त हों। इस राष्ट्र के अंदर कोई भी भय किसी तरह का रह ना जाए, जाति धर्म को देखकर व्यवहार ना हो, सबके साथ एक जैसा व्यवहार हो, समान नागरिक संहिता लागू हो और अभी नहीं करोगे तो 2024 में तो हम आपको दोबारा प्रधानमंत्री बनाएंगे तब फिर बाकी अधूरे काम कर दीजिएगा।"

मुसलमानों में ज्यादा बच्चे पैदा होते हैं तो हिंदू भी ऐसा करें?

'आप की अदालत' में जब रजत शर्मा ने साध्वी ऋतंभरा से सवाल किया कि आपको लगता है कि मुसलमानों में ज्यादा बच्चे पैदा होते हैं तो हिंदुओं को भी ऐसा करना चाहिए? इस पर साध्वी ऋतंभरा ने कहा, "निश्चित रूप से जनसंख्या का संतुलन होगा। क्या हुआ था कश्मीर में? कितने अपमानित होकर हमें निकलना पड़ा। अपने इतने घरों को, इतने व्यापारों को छोड़कर? आज भी कहां-कहां लोग भटके हुए हैं? कहां-कहां लोग निराश्रित होकर भटके। आश्रय जहां लिया, वहां भी सांप-बिच्छुओं से वह डंसे गए। किस कारण हुआ? इसी कारण तो हुआ। इसलिए इस सत्य को नकारा नहीं जा सकत। दूसरी बात यह है कि हम अपनी परंपरा के संवाहकों को क्यों नहीं जन्म देंगे? या तो फिर इस देश में समान नागरिक संहिता लागू हो और जनसंख्या पर कानून बने, नहीं तो फिर यह होना चाहिए। यह मैंने कहा था।"

ये भी पढें-

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement