Saturday, April 27, 2024
Advertisement

तेलंगाना में समलैंगिक जोड़े ने शादी की, कहा- सभी को मजबूत संदेश दिया है

सुप्रियो और अभयने एक दूसरे को अंगूठियां पहनायी और शनिवार को एक रिसॉर्ट में हुए एक विवाह समारोह में साथ निभाने का संकल्प लिया। समलैंगिक जोड़े की दोस्त सोफिया डेविड ने यह शादी करवाई जो खुद एलजीबीटीक्यू समुदाय से हैं।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: December 20, 2021 7:38 IST
gay couple- India TV Hindi
Image Source : PTI Gay couple Supriyo Chakraborty and Abhay Dang show their hands decorated with mehendi during their promising ceremony

Highlights

  • समलैंगिक पुरुषों को तेलंगाना का पहला समलैंगिक जोड़ा
  • एलजीबीटीक्यू समुदाय की सोफिया डेविड ने करवाई शादी

हैदराबाद: तेलंगाना में समलैंगिक पुरुषों की ‘पहली’ शादी में सुप्रियो चक्रवर्ती और अभय डांग अपने लगभग एक दशक लंबे रिश्ते को आगे बढ़ाते हुए शादी के बंधन में बंध गए। सुप्रियो ने कहा कि उनकी शादी ने सभी को मजबूत संदेश दिया है कि खुश रहने के लिए किसी की अनुमति की जरूरत नहीं है। समलैंगिक पुरुषों को तेलंगाना का पहला समलैंगिक जोड़ा माना जा रहा है।

उन्होंने कहा कि हालांकि शादी को पंजीकृत नहीं किया जा सका, लेकिन समारोह में परिवार के लोग और दोस्त इकट्ठा हुए। सुप्रियो (31) और अभय (34) ने एक दूसरे को अंगूठियां पहनायी और शनिवार को यहां पास के एक रिसॉर्ट में हुए एक विवाह समारोह में साथ निभाने का संकल्प लिया। समलैंगिक जोड़े की दोस्त सोफिया डेविड ने यह शादी करवाई जो खुद एलजीबीटीक्यू समुदाय से हैं।

वहीं, आपको बता दें कि दो दिन पहले ही उत्तराखंड में समलैंगिक युवा शादी करने के लिए हाईकोर्ट की शरण में पहुंचा। उत्तराखंड में समलैंगिक विवाह के लिए दो युवाओं ने हाईकोर्ट से सुरक्षा की मांग की है। इस मामले में दिलचस्प मोड़ तब आ गया, जब हाईकोर्ट ने उधमसिंह नगर के एसएचओ को आदेश देकर दोनों युवाओं को सुरक्षा देने को कहा। साथ ही, इस मामले में दूसरी पार्टी को नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने की बात भी कोर्ट ने कही है। परिवार वालों के विरोध के चलते यह मामला नैनीताल स्थित हाई कोर्ट में चीफ जस्टिस की बेंच में पहुंचा है। शादी के लिए समलैंगिक युवकों द्वारा उत्तराखंड हाईकोर्ट की शरण में आने का ये पहला मामला है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement