Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

बंद घरों में सोना चुराने फ्लाइट से आता था चोर, पुलिस ने ऐसे पकड़ा रंगेहाथ

आरोपी शख्स तेलंगाना से विमान में सवार होकर केरल पहुंचता था और पहले वह बंद घरों की रेकी करता था। रेकी करने के बाद घरों से सोना चुराकर वह फ्लाइट से वापस तेलंगाना चला जाता था।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Published on: July 05, 2023 21:23 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो प्रतीकात्मक तस्वीर

तिरुवनंतपुरम: केरल पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया जो बंद घरों में सोना चुराने के लिए फ्लाइट के जरिए आता था और वारदात को अंजाम देने के बाद वापस फ्लाइट से अपने शहर लौट जाता था ।  तिरुवनंतपुरम में बंद घरों से सोना चुराने वाला यह शख्स तेलंगाना का रहने वाला है। केरल  पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक आरोपी की पहचान तेलंगाना के खम्मम जिले के मूल निवासी उमाप्रसाद के रूप में की गई है। पुलिस ने बताया कि उमाप्रसाद को हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया। पुलिस के अनुसार चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए उमाप्रसाद विमान से सफर करता था। 

ऑटोरिक्शा में घूमकर बंद घरों की करता था पहचान

पुलिस ने बताया कि वह ऑटोरिक्शा में घूमकर बंद घरों की पहचान करता था और सोने के गहने चुराने के लिए रात में गूगल मैप का इस्तेमाल करके वहां पहुंचता था। तिरुवनंतपुरम के पुलिस कमिशनर सी एच नागराजू ने कहा कि उमाप्रसाद विमान से केरल आता था। उन्होंने कहा कि उमाप्रसाद मई में यहां पद्मनाभ स्वामी मंदिर में दर्शन के लिए तिरुवनंतपुरम आया था।

पूरी प्लानिंग के बाद घरों में लगाता था सेंध

पुलिस कमिश्नर ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘एक महीने तक योजना बनाने के बाद जून में घरों में सेंध लगाने के लिए यहां वापस आया, चोरी के दौरान वह केवल सोना ले जाता था। फिर वह चुराए गए गहनों को गिरवी रख देता था और पैसे इकट्ठा कर लेता था। वह चुराए गए आभूषणों को वापस खम्मम नहीं ले जाता था।' 

ऑटो ड्राइवर की सूचना पर पुलिस ने पकड़ा

पुलिस अधिकारी ने कहा कि उमाप्रसाद से विस्तार से पूछताछ के बाद अधिक जानकारी सामने आ सकती है। पुलिस सूत्रों ने कहा कि जिस ऑटोरिक्शा में उमाप्रसाद अपनी चोरी के लिए घरों की पहचान करने के लिए यात्रा करता था, उसके ड्राइवर द्वारा दी गई सूचना से पुलिस को उसे पकड़ने में मदद मिली। (इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement