1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कन्हैयालाल हत्याकांड में NIA ने UAPA के तहत आरोपियों पर मामला दर्ज किया, बताया- यह था आतंकियों का मकसद

Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल हत्याकांड में NIA ने UAPA के तहत आरोपियों पर मामला दर्ज किया, बताया- यह था आतंकियों का मकसद

Udaipur Murder Case: राजस्थान के उदयपुर शहर में कन्हैयालाल नाम के शख्स की नुपूर शर्मा के पक्ष में पोस्ट करने के कारण मंगलवार को हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद आरोपियों ने दहशत फैलाने के लिए इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया था।

Pankaj Yadav Edited by: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: June 29, 2022 16:49 IST
NIA- India TV Hindi News
Image Source : PTI NIA

Highlights

  • कन्हैयालाल हत्याकांड के मामले में NIA ने UAPA के तहत आरोपियों पर मामला दर्ज किया
  • कन्हैयालाल की नुपूर शर्मा के पक्ष में पोस्ट करने के कारण मंगलवार को हत्या कर दी गई थी
  • आरोपियों ने इस खौफनाक वारदात की वीडियो भी बनाई और सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया

Udaipur Murder Case: राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल हत्याकांड के मामले में NIA ने UAPA के तहत बुधवार को आरोपियों पर मामला दर्ज किया। इसके साथ ही एजेंसी ने कहा कि आरोपी देश भर में जनता के बीच आतंक फैलाना चाहते थे। एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि एनआईए की टीमें उदयपुर पहुंच गई हैं और उन्होंने मामले की त्वरित जांच के लिए आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि आरोपी व्यक्तियों ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए आपराधिक कृत्य का एक वीडियो भी सोशल मीडिया में पोस्ट किया था ताकि पूरे देश में लोगों के बीच दहशत फैलाई जा सके। IPC की विभिन्न धाराओं और UAPA के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

इस घटना के संबंध में शुरू में मामला उदयपुर के धनमंडी थाने में दर्ज किया गया था। प्रवक्ता ने कहा कि NIA ने आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 452, 302, 153 (A), 153 (B), 295 (A) और 34 के साथ ही UAPA 1967 की धारा 16, 18 और 20 के तहत मामला फिर से दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि दोनों आरोपियों ने पीड़ित पर धारदार हथियारों से कई बार हमला किया था। 

कन्हैयालाल के हत्यारे ने पाकिस्तान में ली थी 45 दिन की ट्रेनिंग: राजस्थान DGP

राजस्थान के DGP ने कहा, 'कन्हैयालाल के एक हत्यारे के फोन से पाकिस्तान के 10 नंबर मिले हैं। गौस मोहम्मद नाम का आरोपी 2014 में पाकिस्तान गया था और उसने कराची में 45 दिन की ट्रेनिंग ली थी। वह अभी भी पाकिस्तान के एक ट्रेनर के संपर्क में था।'

यह था पूरा मामला

राजस्थान के उदयपुर शहर में कन्हैयालाल नाम के शख्स की नुपूर शर्मा के पक्ष में पोस्ट करने के कारण मंगलवार को हत्या कर दी गई थी। कन्हैयालाल उदयपुर में भूतमहल के पास सुप्रीम टेलर्स नाम से दुकान चलाते थे। मंगलवार दोपहर करीब 2:30 बजे रियाज अख्तारी और गौस मोहम्मद नाम के आरोपी तलवार और चाकू लेकर उनकी दुकान में आए, और दिनदहाड़े उनका गला काटकर उन्हें मार डाला। हिंदू संगठनों ने घटना के विरोध में उदयपुर में प्रदर्शन किया।

आरोपियों ने वारदात की वीडियो भी बनाई

कन्हैयालाल उदयपुर के धानमंडी के भूतमहल के पास सुप्रीम टेलर्स नाम से दुकान चलाते थे। बताया जा रहा है कि उन्होंने नुपूर शर्मा के पक्ष में पोस्ट किया था, जिसके बाद से उन्हें धमकियां मिल रही थीं। मंगलवार दोपहर करीब 2.30 बजे बाइक पर रियाद नाम का युवक अपने एक साथी के साथ दुकान में पहुंचा, और कपड़े की नाप का बहाना बनाया। कन्हैयालाल कुछ समझ पाते तब तक दोनों ने उनपर तलवार और चाकू से हमला करके उनका गला काट डाला। साथ ही उन्होंने इस खौफनाक वारदात की वीडियो भी बनाई।

Latest India News

>independence-day-2022