Monday, April 29, 2024
Advertisement

विशाल कृष्णा रेड्डी ने CBFC पर लगाए थे रिश्वत लेने के आरोप, अब CBI ने लिया ये एक्शन

तमिल फिल्म अभिनेता विशाल कृष्णा रेड्डी द्वारा बीते दिनों केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड पर रिश्वत लेने के आरोप लगाए गए थे। उनकी फिल्म मार्क एंटोनी को आगे बढ़ाने के लिए रिश्वत ली गई थी। इस मामले में अब सीबीआई ने एक्शन लेते हुए कई स्थानों पर छापेमारी की है।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Avinash Rai Updated on: October 05, 2023 15:37 IST
Vishal Krishna Reddy had accused CBFC of taking bribe now CBI took this action- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO CBFC के खिलाफ एक्शन में जुटी सीबीआई

तमिल फिल्म अभिनेता विशाल कृष्णा रेड्डी द्वारा बीते दिनों केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (Central Board of Film Certification) पर घूसखोरी के आरोप लगाए गए थे। इसी मामले में अब सीबीआई एक्शन में आ गई है। सीबीआई ने शिकायत के आधार पर सीबीएफएस, मुंबई के लोकसेवकों और और निजी व्यक्तियों समेत कई अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बता दें कि सितंबर 2023 में सीबीएफसी के खिलाफ रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया था। इस बाबत अभिनेता विशाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि एक निजी व्यक्ति द्वारा उनसे 7 लाख रुपये की रिश्वत ली गई।

अभिनेता विशाल की शिकायत के बाद सीबीआई का एक्शन

तमिल फिल्मों के अभिनेता विशाल कृष्णा रेड्डी द्वारा द्वारा इस बाबत एक वीडियो जारी करते हुए सीबीएफसी पर गंभीर आरोप लगाए थे। FIR के मुताबिक यह आरोप है कि फिल्म के हिंदी वर्जन को आगे बढ़ाने के लिए साजिश की गई। इस बाबत एक निजी व्यक्ति द्वारा यह साजिश रची गई। FIR के मुताबिक उस साजिश को आगे बढ़ाने के लिए, उसने शुरुआत में सीबीएफसी मुंबई के अधिकारियों की ओर से शिकायतकर्ता से 7 लाख रुपये की रिश्वत की मांग की और बाद में बातचीत के बाद उसने कथित तौर पर 6.54 लाख रुपये की रिश्वत स्वीकार की। 

सीबीआई ने की छापेमारी

इस मामले में आरोप यह भी है कि अन्य दो आरोपियों के दो बैंक अकाउंट में सीबीएफसी के अधिकारियों द्वारा ली गई राशि को ट्रांसफर किया गया। इसके बाद 26 सितंबर को कथित तौर पर हिंदी में डब की गई फिल्म के लिए सीबीएफसी द्वारा आवश्यक प्रमाणपत्र जारी किया गया। यह भी आरोप है कि उन पैसों के अलावा, आरोपी ने अपने लिए समन्वय शुल्क के रूप में एक निजी बैंक खाते में 20 हजार रुपये ट्रांसफर करवाएं। कथित तौर पर 6.54 लाख रुपये में से 6.50 लाख रुपये की राशि तुरंत ही बैंक से निकाल लिया गया था। बता दें कि इस मामले में सीबीआई ने मुंबई सहित चार अलग-अलग स्थाोनं पर आरोपियों और आरोपियों से जुड़े परिसरों की तालीश ली। इस दौरान सीबीआई को आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement