Monday, May 20, 2024
Advertisement

दिल्ली में '8 बजे तक' ही खुलेंगे ठेके, नए साल से पहले लगने लगीं लंबी लाइनें

दिल्ली में कोरोना को देखते हुए लगे प्रतिबंधों के बाद ठेके आठ बजे तक ही खुलेंगे। ऐसे में ठेकों के बाहर कई जगह लंबी लाइनें लग गई हैं।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 30, 2021 22:49 IST
दिल्ली में ठेकों के बाहर लगी लंबी लाइनें- India TV Hindi
Image Source : ANI/TWITTER दिल्ली में ठेकों के बाहर लगी लंबी लाइनें

Highlights

  • दिल्ली में 8 बजे तक ही खुलेंगे ठेके
  • ठेकों के बाहर लगी लंबी लाइनें
  • ठेके मालिकों की बढ़ी चिंता

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना को काबू करने के लिए सरकार ने येलो अलर्ट लागू कर दिया है। इसके बाद दिल्ली के ठेकों की टाइमिंग भी घटाकर आठ बजे तक कर दी थी। अब दिल्ली की गोल मार्केट से कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें लोग भारी संख्या में ठेकों के बाहर जमा होने लग गए हैं। इसने ठेका मालिकों की चिंता बढ़ा दी है क्योंकि उन्हें टाइमिंग का भी पूरा ध्यान रखना है।

न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक, दिल्ली के प्रमुख स्थानों पर ठेकों की ऐसी हाल हो गई है। गोल मार्केट इनमें से एक ऐसा ही ठेका है। ठेका मालिक ने कहा, 'सरकार ने ठेकों का समय 8 बजे तक कर दिया है, यही वजह है कि ठेकों के बाहर लंबी लाइनें लग गई है।'

दिल्ली में नई आबकारी नीति (New Excise Policy) लागू होने के बाद से भाजपा लगातार इसका विरोध कर रही है। भाजपा विधायक और कार्यकर्ता इन नए खोले गए शराब के ठेकों को बंद कराने की मांग कर रहे हैं। इस बीच विधानसभाओं में किए जा रहे प्रदर्शन में भाजपा आरोप लगा रही है कि बड़ी संख्या में शराब के ठेके खोले जा रहे हैं, इनको बंद किया जाना चाहिए।

इसके बाद, साउथ दिल्ली नगर निगम एक्शन में आ गया था और नजपगढ़ स्थित कुछ दुकानों को सील तक कर दिया गया था। वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी कार्यकर्ता भी इसके खिलाफ सड़कों पर आ गए हैं। वह लगातार इसका विरोध कर रहे हैं। बीजेपी का कहना है कि इससे लोगों के जनजीवन पर बहुत ज्यादा असर पड़ेगा। केजरीवाल सरकार एक तरफ लोगों को फ्री बिजली देने का वायदा करती है तो दूसरी तरफ शराब को बढ़ावा देकर आने वाली पीढ़ी खराब कर रही है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement