Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

पहलवानों ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- राजनीतिक पार्टियों का स्वागत, प्रदर्शन रहेगा जारी

इस बार लिखित तौर पर जब तक कुछ नहीं होता तबतक हम अपनी आवाज उठाते रहेंगे। पिछली बार हम उठ गए तो देश को गलत मैसेज गया। कोई भी राजनीतिक पार्टी अगर सपोर्ट में आएगी तो उनका स्वागत है।

Reported By : Shrutika Edited By : Avinash Rai Updated on: April 24, 2023 9:56 IST
Wrestlers protest against Brij Bhushan Singh said we welcome political parties protest will continue- India TV Hindi
Image Source : PTI पहलवानों ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ खोला मोर्चा

एक बार फिर देश के दिग्गज पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भारतीय कुश्ती महासंघ से विवाद के मद्देनजर पहलवान जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हुए हैं। इस दौरान पहलवानों का कहना है कि उन्हें किसी की तरफ से कोई फोन नहीं आया है। खेल मंत्रालय से जुड़े सवाल पर विनेश और साक्षी ने कहा कि उन्हें किसी का फोन नहीं आया है। साक्षी मालिक का कहना है पिछली बार हम बातों में आ गए और धरने से उठ गए थे। इस बार लिखित तौर पर जब तक कुछ नहीं होता तबतक हम अपनी आवाज उठाते रहेंगे। पिछली बार हम उठ गए तो देश को गलत मैसेज गया। कोई भी राजनीतिक पार्टी अगर सपोर्ट में आएगी तो उनका स्वागत है। पहलवान डरे हुए है, इसलिए सामने नहीं आ पा रहे। रात को खाना अंदर नहीं आने दिया जा रहा था। जब तक इंसाफ नहीं मिलता ये लड़ाई जारी रहेगी।

प्रदर्शन रहेगा जारी

विनेश फोगाट ने कहा कि रात भर हम यहां रहे किसी का कॉल नहीं आया। हमसे किसी ने बात करने की कोशिश नहीं की। अभी ये प्रदर्शन जारी रहेगा। ब्रिजभूषण सिंह के खिलाफ अबतक कोई एक्शन नहीं लिया गया है। इस बाबत जो कमेटी बनी वो बृजभूषण के लोग ही चला रहे हैं। पुलिस ने FIR दर्ज नहीं की है। बृजभूषण सिंह का कार्यकाल जरूर खत्म होने वाला है लेकिन उन्होंने शोषण किया है और उन्हें इसकी सजा मिलनी चाहिए। संगीता फोगाट ने कहा कि हमसे गलती हुई पिछली बार हम यहां से चले गए थे। इस बार प्रदर्शन जारी रहेगा। हमें सिर्फ आश्वासन मिला था। लेकिन बृजभूषण शरण सिंह फिर से फेडरेशन को चला रहा है। कमेटी में उसी के आदमी हैं उसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।  

पहलवानों की मांग- बृजभूषण सिंह की हो गिरफ्तारी

बजरंग पुनिया ने इस बाबत कहा कि बृजभूषण शरण सिंह ने महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया है। उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए। महिला पहलवान डर के मारे सामने नहीं आ पा रही है। क्योंकि कमेटी की तरफ से उन्हें और हमें कोई सहयोग नहीं मिल रही है। पहलवानों ने कहा कि एक नाबालिग सहित सात लड़कियों ने यौन उत्पीड़न के मद्देनजर बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ सीपी पीएस में शिकायत दर्ज कराई गई है। उनके खिलाफ पॉक्सों के तहत मामला चलना चाहिए। हम कार्रवाई के लिए ढाई महीने से इंतजार कर रहे हैं। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement