Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पहलवानों के समर्थन में उतरा UWW, बयान जारी कर दी चेतावनी-ऐसा हुआ तो WFI को कर देंगे सस्पेंड

यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) पहलवानों का समर्थन किया है और बयान जारी कर पूरे मामले की जांच करने की बात कही है। साथ ही कहा है कि अगर आरोप सही निकले तो WFI को निलंबित कर देंगे।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: May 30, 2023 22:31 IST
wrestlers protest- India TV Hindi
Image Source : PTI पहलवानों के समर्थन में UWW

दिल्ली: किसान नेता नरेश टिकैत ने मंगलवार को प्रदर्शनकारी पहलवानों को अपने पदक गंगा नदी में फेंकने से रोक दिया और सरकार को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की मांगों पर कार्रवाई करने के लिए पांच दिन का समय दिया। इस पूरे प्रकरण पर अब यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) भी पहलवानों का समर्थन किया है और इसे लेकर बयान जारी किया है।

 
UWW ने कहा है कि पहलवानों के साथ उनकी स्थिति और सुरक्षा के बारे में पूछताछ करने के लिए एक बैठक आयोजित की जाएगी और उनकी चिंताओं के निष्पक्ष और न्यायपूर्ण समाधान के लिए हम पूरा समर्थन करेंगे। UWW, IOA और WFI की तदर्थ समिति से अगली आम सभा के बारे में और जानकारी का अनुरोध करेगा। इस चुनावी सभा को आयोजित करने के लिए शुरू में जो 45 दिन की समय सीमा निर्धारित की गई थी, उसका सम्मान किया जाएगा।

यूनाइटेड वर्ल्ड रेस्लिंग ने दी WFI को निलंबन की धमकी

ऐसा करने में विफल रहने पर यूडब्ल्यूडब्ल्यू को महासंघ को निलंबित करना पड़ सकता है, जिससे एथलीटों को तटस्थ ध्वज के तहत प्रतिस्पर्धा करने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है। इसके साथ ही UWW ने WFI के निलंबन की धमकी भी दी है। 

बता दें कि मंगलवार को पहलवान हरिद्वार में अपने मेडल को बहाने निकले थे, वे जैसे ही मेडल बहाने वाले थे कि भारतीय किसान यूनियन के प्रमुख नरेश टिकैत प्रदर्शनकारी पहलवानों को समर्थन देने के लिए हर-की-पौड़ी पहुंचे और पहलवानों को ऐसा करने से रोक दिया।

भारत के कुछ शीर्ष पहलवान यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर अपने महासंघ प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हरिद्वार में गंगा नदी के तट पर विरोध के निशान के रूप में अपने पदक 'विसर्जित' करने पहुंचे। पहलवान बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर 23 अप्रैल से नई दिल्ली के जंतर मंतर पर डेरा डाले हुए हैं, जिन्होंने किसी भी गलत काम से इनकार किया है।

ये भी पढ़ें:

दिल्ली पुलिस के कॉन्स्टेबल की दिलेरी जान आप भी कहेंगे-भाई, जांबाज हो तो ऐसा, देखें वीडियो

दिल्ली-NCR में मौसम मेहरबान, आंधी के साथ हुई तेज बारिश, इन 10 राज्यों के लिए चेतावनी जारी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement