Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में बिगड़ते हालात के लिए केंद्र जिम्मेदार: महबूबा मुफ्ती

महबूबा ने कहा, हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं और इसके लिए भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व वाली सरकार जिम्मेदार है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 08, 2021 18:43 IST
Mehbooba Mufti, Mehbooba Mufti Kashmir, Mehbooba Mufti on Terrorists- India TV Hindi
Image Source : PTI महबूबा मुफ्ती ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए गलत कदम जम्मू-कश्मीर में ‘बिगड़ती’ स्थिति के लिए जिम्मेदार हैं।

श्रीनगर: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने आतंकवादियों की गोलियों की शिकार एक स्कूल की प्रधानाध्यापक के परिवार से मिलने के बाद शुक्रवार को श्रीनगर में कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए गलत कदम जम्मू-कश्मीर में ‘बिगड़ती’ स्थिति के लिए जिम्मेदार हैं। शहर के एक सरकारी स्कूल के अंदर गुरुवार को प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और शिक्षक दीपक चंद की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

‘हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं’

महबूबा ने कौर के अलूचीबाग स्थित आवास के बाहर संवाददाताओं से कहा, ‘हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं और इसके लिए भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व वाली सरकार जिम्मेदार है। सरकार द्वारा 5 अगस्त 2019 (अनुच्छेद 370 को निरस्त करने) के बाद से और उससे पहले उठाए गए गलत कदम कश्मीर में तेजी से बिगड़ते हालात के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं।’ PDP प्रमुख अपनी संवेदना और सहानुभूति व्यक्त करने के लिए कौर के परिवार से मिलने गईं।

‘केंद्र का ‘फर्जी नैरेटिव’ ध्वस्त हो गया’
महबूबा ने कहा, ‘उनके 2 छोटे बच्चे हैं। वे कहां जाएंगे? हमारे सिख भाई हमारे साथ रहे हैं, इन सभी वर्षों में हमारे कठिन समय में हमारा साथ दिया है। उन पर भी हमला किया गया है जो बेहद निंदनीय है।’ इससे पहले मुफ्ती ने बुधवार को कहा था कि कश्मीर में हाल में नागरिकों की हत्याओं से केंद्र सरकार का वह ‘फर्जी नैरेटिव’ ध्वस्त हो गया है, जिसमें कहा जा रहा था कि घाटी में सब कुछ सामान्य हो गया है।

‘सरकार बिलकुल ही संवेदनहीन है’
महबूबा ने ट्वीट किया था, ‘कश्मीर में हाल में हुई घटनाओं के साथ ही भारत सरकार का वह फर्जी नैरेटिव ध्वस्त हो गया है, जिसके अनुसार घाटी में सब कुछ सामान्य बताया जा रहा था। सरकार बिलकुल ही संवेदनहीन है, जिसके लिए इंसान के जीवन का कोई मोल नहीं है और इसने सुरक्षा के नाम पर सजा देने की अपनी नीतियों से जम्मू कश्मीर को खतरे में डाल दिया है।’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement