1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. NEET डेटा लीक मामला: राहुल गांधी ने CBSE को लिखा पत्र, जांच की मांग की

NEET डेटा लीक मामला: राहुल गांधी ने CBSE को लिखा पत्र, जांच की मांग की

Read In English

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीबीएसई से मांग की है कि नीट के करीब दो लाख परीक्षार्थियों के 'डेटा में सेंध लगने' के मामले में जांच कराई जाए और जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 24, 2018 12:57 IST
RAHUL GANDHI- India TV
RAHUL GANDHI

नयी दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीबीएसई से मांग की है कि नीट के करीब दो लाख परीक्षार्थियों के 'डेटा में सेंध लगने' के मामले में जांच कराई जाए और जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने सीबीएसई प्रमुख अनीता करवाल को लिखे पत्र में यह भी कहा है कि बोर्ड यह सुनिश्चित करे कि आगे से इस तरह छात्रों की निजता के साथ समझौता नहीं होगा। (उत्तर प्रदेश: आगरा में LPG सिलेंडर फटने से 4 लोगों की मौत, 12 अन्य घायल )

गांधी ने कहा, ''मैं उस हालिया मीडिया रिपोर्ट की ओर आपका ध्यान आकर्षिक करना चाहता हूँ जिसमे कहा गया है कि नीट के परीक्षार्थियों के निजी डेटा में बड़े पैमाने पर सेंध लगाई गई और दो लाख छात्रों का डेटा कुछ वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।''

उन्होंने कहा, ''मैं इतने बड़े पैमाने पर छात्रों का निजी डेटा की चोरी से स्तब्ध हूं। यह परीक्षार्थियों की निजता की सुरक्षा में गंभीर खामी को दर्शाता है और परीक्षा प्रक्रिया की शुचिता बनाये रखने की सीबीएसई की क्षमता पर प्रश्नचिन्ह खड़े करता है।'' उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच कराई जाए, जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हो और यह सुनिश्चित किया जाए कि आगे ऐसा नहीं होगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X