Friday, March 29, 2024
Advertisement

मोर को अपने हाथ से खाना खिला रहे हैं पीएम मोदी, शेयर किया वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया के जरिए एक ऐसा वीडियो शेयर किया है जिसमें वे खुद अपे हाथ से प्रधामंत्री आवास पर मौजूद मोरों को खाना खिला रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 23, 2020 14:43 IST
मोर को अपने हाथ से खाना खिला रहे हैं पीएम मोदी, शेयर किया वीडियो- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE मोर को अपने हाथ से खाना खिला रहे हैं पीएम मोदी, शेयर किया वीडियो

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया के जरिए एक ऐसा वीडियो शेयर किया है जिसमें वे खुद अपे हाथ से प्रधामंत्री आवास पर मौजूद मोरों को खाना खिला रहे हैं। वीडियो में मोर पीएम मोदी के हाथ से दाना चुगते हुए नजर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री अपने आवास पर जब भी सुबह की सैर करते हैं तो उस दौरान कई मोर उनके आसपास घूमते हुए नजर आते हैं और उसी दौरान प्रधानमंत्री मोदी और मोरों का वीडियो बनाया गया है।

वीडियो में कुछ तस्वीरें भी जोड़ी गई हैं जिनमें एक तस्वीर में प्रधानमंत्री जरूरी फाइलों को देखते हुए नजर आ रहे हैं और वहीं बगल में एक मोर भी ध्यान से फाइलों को देख रहा है। लोक कल्याण मार्ग पर स्थित प्रधानमंत्री मोदी के सरकारी आवास पर पक्षियों की सहूलियत के लिए कई चबूतरे बनाए गए हैं जहां पर पक्षी घोंसला बना सकते हैं। एक मिनट और सैंतालिस सैकंड के एक इस वीडियो में प्रधानमंत्री के 7, लोक कल्याण मार्ग स्थित उनके आवास से कार्यालय तक टहलने की कुछ झलकियां भी शामिल हैं। सूत्रों का कहना है कि सुबह की सैर के दौरान प्रधानमंत्री अक्सर मोरों के साथ समय व्यतीत करते हैं। उनके मुताबिक अपने आवास पर प्रधानमंत्री ने कुछ चबूतरे भी निर्मित करवाएं हैं ताकि पक्षी वहां अपना घोंसला बना सकें। वीडियो के साथ प्रधानमंत्री ने एक हिंदी कविता भी साझा की। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement