1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. PM Cares Fund का ऑडिट सुनिश्चित करें पीएम नरेंद्र मोदी- राहुल गांधी

PM Cares Fund का ऑडिट सुनिश्चित करें पीएम नरेंद्र मोदी- राहुल गांधी

कोविड-19 के खिलाफ जंग के लिए पीएम मोदी ने देशवासियों से पीएम केयर्स फंड में दान देने की अपील की थी। इस अपील के बाद इस फंड में देश और विदेश से बड़ी राशि में दान की गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 10, 2020 0:10 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : FILE Rahul Gandhi

नई दिल्ली. कोविड-19 के खिलाफ जंग के लिए पीएम मोदी ने देशवासियों से पीएम केयर्स फंड में दान देने की अपील की थी। इस अपील के बाद इस फंड में देश और विदेश से बड़ी राशि में दान की गई है। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अब पीएम केयर्स फंड को लेकर ट्वीट किया है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, "PM Cares फंड को विभिन्न PSUs और रेलवे की तरह कई प्रमुख सार्वजनिक उपयोगिताओं से बड़ी राशि मिली है। यह महत्वपूर्ण है कि पीएम मोदी इस बात को सुनिश्चित करें कि फंड का ऑडिट किया जाए और जनता को प्राप्त और खर्च किए गए धन का रिकॉर्ड उपलब्ध है।"

सैन्य बलों के 11 महीने तक पीएम केयर्स में स्वैच्छिक मासिक योगदान के प्रस्ताव को मंजूरी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सैन्य बलों के करीब 15 लाख कर्मियों और रक्षा मंत्रालय के कर्मचारियों द्वारा कोविड-19 के लिए गठित कोष पीएम केयर्स में अगले 11 महीने तक प्रतिमाह एक दिन के वेतन के स्वैच्छिक योगदान के प्रस्ताव को बुधवार को मंजूरी दे दी।

अधिकारियों ने बताया कि यदि सैन्य बलों के कर्मी तथा रक्षा संबंधी सार्वजनिक उपक्रम समेत मंत्रालय के कर्मचारियों में से अधिकतर योगदान देते हैं तो दान की अनुमानित राशि 5,500 करोड़ रूपये होगी। एक आधिकारिक सूचना के मुताबिक पीएम केयर्स में मई से योगदान दिया जा सकेगा जो मार्च 2021 तक जारी रहेगा।

इसके मुताबिक, ‘‘यदि कोई अधिकारी या कर्मी मई 2020 से मार्च 2021 किसी महीने या सभी महीनों में एक दिन का वेतन दान देना चाहता है तो वह इस बारे में संबंधित अधिकारियों को लिखित में सूचित कर सकता है।’’ सैन्य कर्मी और रक्षा मंत्रालय के कर्मचारी पिछले महीने अपना एक दिन का वेतन दान दे चुके हैं जिसकी राशि करीब 500 करोड़ रूपये थी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X