Friday, March 29, 2024
Advertisement

उद्धव के नेतृत्व में अल्पसंख्यकों के कल्याण पर विशेष जोर, कॉमन मिनिमम प्रोग्राम में तय हुई यह बात

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिव सेना-एनसीपी-कांग्रेस के गठबंधन महा विकास अघाड़ी ने अपने कॉमन मिनिमम प्रोग्राम में अल्पसंख्यकों के कल्याण और उनकी सुरक्षा पर पूरा जोर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 28, 2019 17:29 IST
उद्धव ठाकरे- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई उद्धव ठाकरे

मुंबई: महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिव सेना-एनसीपी-कांग्रेस के गठबंधन महा विकास अघाड़ी ने अपने कॉमन मिनिमम प्रोग्राम में अल्पसंख्यकों के कल्याण और उनकी सुरक्षा पर पूरा जोर दिया है। इस कॉमन मिनिमम प्रोग्राम में इस बात का स्पष्ट तौर पर उल्लेख किया गया है कि सरकार अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए कई योजनाएं लागू करेगी साथ ही उनकी सुरक्षा पर भी जोर दिया गया है।

महा विकास अघाड़ी के कॉमन मिनिमम प्रोग्राम में कहा गया है-अल्पसंख्यकों के सामाजिक, शैक्षणिक और आर्थिक पिछड़ेपन को दूर करने के लिए भी सरकार कई योजनाओं को लागू करेगी। अल्पसंख्यकों के कल्याण और उन्हें पूरी संवैधानिक सुरक्षा उपलब्ध कराएगी। 

आपको बता दें कि उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण से पहले आज तीनों दलों के शीर्ष नेताओं की बैठक हुई और इस कॉमन मिनिमम प्रोग्राम को अंतिम रूप दिया गया। बाद में तीनों दलों की एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई और कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की जानकारी दी गई। उद्धव ठाकरे के साथ एनसीपी के जयंत पाटिल और छगन भुजबल मंत्री पद की शपथ लेंगे वहीं कांग्रेस की तरफ से बाला साहब थोराट और नितिन राउत शपथ लेंगे।

वहीं एनसीपी की तरफ से इस सरकार में डिप्टी सीएम कौन होगा इसप फिलहाल सस्पेंस बना हुआ है। अजित पवार के नाम की चर्चा तो है लेकिन कोई उनके नाम पर खुलकर बोलने को तैयार नहीं है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement