1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. अमित शाह से मिले योगी आदित्यनाथ, कल सुबह 11 बजे करेंगे PM मोदी से मुलाकात

अमित शाह से मिले योगी आदित्यनाथ, कल सुबह 11 बजे करेंगे PM मोदी से मुलाकात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। दो दिवसीय दौरे पर राजधानी पहुंचे योगी आदित्यनाथ कल सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। योगी की बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की भी संभावना है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 10, 2021 17:53 IST
UP CM Adityanath calls on Amit Shah; likely to meet PM, Nadda- India TV Hindi
Image Source : FILE (PTI) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

नयी दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। दो दिवसीय दौरे पर राजधानी पहुंचे योगी आदित्यनाथ कल सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। योगी की बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की भी संभावना है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आदित्यनाथ शुक्रवार को सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं जबकि नड्डा से उनकी मुलाकात आज ही संभावित है। आदित्यनाथ का यह दौरा उत्तर प्रदेश से ही आने वाले पूर्व कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने के एक दिन बाद हुआ है। 

योगी आदित्यनाथ की इस दिल्ली यात्रा को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। अभी कुछ दिन पहले ही बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बी एल संतोष और पार्टी के प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने लखनऊ का दौरा किया था और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा की थी।

वहीं, उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव हैं और बीजेपी इनमें से कम से कम 60 जिला पंचायतों में जीत चाहती है। माना जा रहा है कि बैठक में इसको लेकर भी रणनीति तय होगी। 

वहीं, प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाओं के बीच योगी की यह दिल्ली यात्रा खास मानी जा रही है। 3 मंत्रियों की कोरोना से मौत के बाद अभी उत्तर प्रदेश में कुल 42 मंत्री हैं, और मंत्रिमंडल में अधिकतम 60 मंत्री हो सकते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बात हो सकती है। साथ ही विधान परिषद की 4 खाली सीटों को लेकर भी चर्चा हो सकती है।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X