Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

आप छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए अशोक तंवर, AAP और कांग्रेस के गठबंधन से थे नाराज

आम आदमी पार्टी से इस्तीफा देने के पीछे उन्हें राज्यसभा ना भेजा जाना माना जा रहा है। उन्हें उम्मीद थी कि पार्टी उन्हें उच्च सदन भेजेगी, लेकिन उनकी जगह स्वाति मालीवाल को भेज दिया गया।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: January 20, 2024 19:01 IST
BJP- India TV Hindi
Image Source : TWITTER बीजेपी में शामिल हुए अशोक तंवर

दिल्ली: कांग्रेस, टीएमसी और आम आदमी पार्टी से मोह भंग होने के बाद अब अशोक तंवर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं। पिछले दिनों ही अशोक तंवर ने आम आदमी पार्टी की हरियाणा कैंपेन कमिटी के अध्यक्ष पद और प्राइमरी मेंबरशिप से इस्तीफा दिया था। जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि तंवर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं और यह कयास सही साबित हुए।

अशोक तंवर ने बीजेपी के दिल्ली मुख्यालय में सदस्यता ग्रहण की। यहां उन्हें राज्य के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नायाब सिंह सैनी ने सदस्यता ग्रहण कराई। माना जा रहा है की आगामी लोकसभा चुनावों में पार्टी उन्हें सिरसा लोकसभा से अपना उम्मीदवार बना सकती है। वहीं बीजेपी में शामिल होने के बाद अशोक तंवर ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की।

2019 में कांग्रेस से तोड़ा था नाता 

बता दें कि साल 2019 में कांग्रेस से अलग होने के बाद उन्होंने अपना दल बनाया लेकिन वह कुछ खास कर नहीं पाए और इसके बाद वह ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी में शामिल हो गए। हालांकि यहां भी वह केवल साल भर ही टिके और 4 अप्रैल 2022 को आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। उन्हें उम्मीद थी कि आम आदमी पार्टी उन्हें इस साल राज्यसभा भेजेगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं और अब वह आम आदमी पार्टी से भी अलग हो गए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement