Saturday, April 27, 2024
Advertisement

India Tv Poll: ललन सिंह के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद क्या JDU में फूट हो सकती है?

India Tv Poll: बिहार में जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। ऐसे में ललन सिंह के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद क्या JDU में फूट हो सकती है? इसे लेकर INDIA TV ने एक पोल किया, जिसके नतीजे कुछ ऐसे रहे...

Amar Deep Written By: Amar Deep
Published on: January 01, 2024 16:59 IST
इंडिया टीवी पोल के नतीजे।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इंडिया टीवी पोल के नतीजे।

नई दिल्ली: बिहार में इन दिनों राजनीतिक हलचल तेज है। दरअसल, नीतीश कुमार के बेहद करीबी रहे ललन सिंह ने जेडीयू के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। ललन सिंह के इस्तीफे के बाद जेडीयू में सब कुछ ठीक नहीं बताया जा रहा है। इसके बाद से ही बिहार की राजनीति को लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं। इसमें सबसे बड़ा सवाल तो यही उठ रहा है कि ललन सिंह के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद क्या JDU में फूट हो सकती है? इसी सवाल को लेकर INDIA TV ने अपने पोल के जरिए जनता की नब्ज टटोली, जिस पर चौंकाने वाले जवाब मिले। 

क्या था सवाल?

हमने अपने पोल में जनता से यह पूछा था कि 'ललन सिंह के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद क्या JDU में फूट हो सकती है?' इसके लिए हमने जनता के सामने 'हां', 'नहीं' और 'कह नहीं सकते' तीन ऑप्शन दिए थे। इस पोल में जनता ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। हमें कुल 11730 लोगों की राय जानने का मौका मिला। इस पोल में ज्यादातर लोगों का कहना था कि हां, बिल्कुल ललन सिंह के इस्तीफे के बाद जेडीयू में फूट पड़ने की संभावनाएं ज्यादा हैं। इसमें कोई शक नहीं होना चाहिए कि ललन सिंह के इस्तीफे के बाद जेडीयू कमजोर होगी।

आंकड़ों में कैसा रहा पोल का नतीजा?

यहां कुल आंकड़ों की बात करें तो INDIA TV के इस पोल में कुल 11730 लोगों ने हिस्सा लिया। इनमें से ज्यादातर, यानी 67 फीसदी लोगों का मानना था कि ललन सिंह के इस्तीफा से जेडीयू में फूट पड़ सकती है। वहीं 27 फीसदी लोगों का मानना था कि ललन सिंह द्वारा जेडीयू के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का पार्टी पर कोई ज्यादा असर नहीं देखने को मिलेगा। इसके साथ ही 6 फीसदी लोगों ने 'कह नहीं सकते हैं' का ऑप्शन चुना। ऐसे लोगों का मानना है कि अभी इस मामले पर कुछ भी कह पाना सही नहीं होगा। 

यह भी पढ़ें- 

EXCLUSIVE: 'राम आंदोलन को लेकर बहुत अपमान झेला है', जानें खास बातचीत में साध्वी ऋतंभरा ने और क्या कहा

राम मंदिर को लेकर CPM से भिड़ गई कांग्रेस, वोट बैंक के लिए समाज को बांटने का लगाया आरोप

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement